मशहूर नृत्यांगना अमला शंकर ने 101 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा
मशहूर नृत्यांगना अमला शंकर ने 101 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा
Share:

हाल ही में इंडस्ट्री से एक बार फिर से चौकाने वाली खबर आई है. जी दरअसल मशहूर नृत्यांगना अमला शंकर का आज यानी शुक्रवार सुबह कोलकाता में निधन हो गया. आपको बता दें वह 101 साल की थीं और अब उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है. जी दरअसल अमला बीते कुछ समय से बीमारियों से लड़ रही थी. बताया जा रहा है उन्होंने अपने निवास पर अंतिम सांस ली. हाल ही में अमला शंकर की नातिन श्रीनंदा शंकर ने उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर दी.

वह बहुत दुःख में है. वहीं अमला शंकर के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक जताया है वह भी बहुत दुखी हैं. उन्होंने कहा कि, 'अमला शंकर का जाना डांस की दुनिया के लिए अपूर्णनीय क्षति है.' आपको पता हो साल 1919 में अमला का जन्म जसोर (जो अब बांग्लादेश में स्थित है) में हुआ था. वहीं अमला का परिवार शुरुआत से कला के क्षेत्र से रिश्ता रखता था. साल 1930 में उन्होंने अपने गुरु और होने वाले पति उदय शंकर से पहली बार मुलाकात कर करियर कि शुरुआत की थी. कहा जाता है अमला की उम्र उस समय 11 साल थी. अमला ने अपनी पहली परफॉर्मेंस साल 1931 में बेल्जियम में दी जो लोगों को बड़ी पसंद आई थी.

साल 1939 में अमला एक डांस ग्रुप के साथ चेन्नई में परफॉर्मेंस दे रही थीं. उस समय उदय ने उन्हें शादी के लिए प्रपोजल दे दिया था. वहीं साल 1942 में अमला और उदय शादी के बंधन में बंध गए और दोनों के दो बच्चे हैं. जिनमे बेटे का नाम आनंद और बेटी का नाम ममता. आपको बता दें कि आज के समय में दोनों ही संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े हैं.

'नायक' नहीं 'महानायक' हैं वो, ये हैं अमिताभ बच्चन की 7 सबसे बेहतरीन फ़िल्में

इस डायरेक्टर से काम मांग रहे थे सुशांत, कहा था- 'मुझे सबने बैन कर दिया है...'

किर्गिस्तान से लौटे छात्रों ने सोनू की तस्वीरें दिखाकर कहा धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -