मनोरंजन जगत में दौड़ी शौक की लहर, नहीं रहे लेजेंड्री फिल्म निर्माता उर्मिल कुमार

Jul 21 2021 01:40 PM
मनोरंजन जगत में दौड़ी शौक की लहर, नहीं रहे लेजेंड्री फिल्म निर्माता उर्मिल कुमार

प्रसिद्ध रंगमंच निर्देशक, अभिनेता और प्रख्यात स्तंभकार उर्मिल कुमार थपलियाल का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। उनके पारिवारिक स्रोत की जानकारी के अनुसार थपलियाल आंतों के कैंसर से पीड़ित थे और पिछले कुछ समय से चिकित्सा सुविधाओं से बाहर थे। वह 17 जुलाई को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद घर लौटे, लेकिन मंगलवार देर शाम अपने आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं।

थपलियाल ने अपने पूरे जीवन में नौटंकी के पुनरुद्धार और रंगमंच को लोकप्रिय बनाने के लिए काम किया। प्रशंसित अभिनेता राज्य की राजधानी के 50 वर्षीय लोकप्रिय थिएटर समूह दर्पण से जुड़े थे। उन्होंने ऑल इंडिया रेडियो के साथ भी लंबी पारी खेली। थपलियाल के निधन से राज्य की राजधानी के कई थिएटर कलाकार और कला प्रेमी शोक में हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर थपलियाल के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। कला जगत को अपनी प्रतिभा से समृद्ध करने वाले प्रसिद्ध रंगमंच कलाकार एवं साहित्यकार श्री उर्मिल कुमार थपलियाल जी का निधन अत्यंत दुखद है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'भगवान श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को उनके परमधाम में स्थान दें और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को यह दुख सहने की शक्ति दें।

'राजकुमार के पास तब भी दिमाग की कमी थी..', राहुल गांधी को गिरिराज ने 'इटालियन भाषा' में समझाया

साइबराबाद पुलिस ने ऑनलाइन डेटिंग घोटाले का किया पर्दाफाश

सागर हत्याकांड: मुश्किलों में सुशील कुमार, चार्जशीट दाखिल करेगी दिल्ली क्राइम ब्रांच