टेनिस से संन्यास लेने जा रहे है लीजेंड Roger Federer
टेनिस से संन्यास लेने जा रहे है लीजेंड Roger Federer
Share:

स्विस टेनिस लीजेंंड रोजर फेडरर ने खुलासा कर दिया है कि वह लेवर कप 2022 के उपरांत पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने वाले है। फैडरर ने गुरुवार को अपनी रिटायरमैंट की योजनाओं संबंधी सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट शेयर कर दिया है। उन्होंने लिखा- वर्षों में टेनिस ने मुझे जो भी उपहार दिए हैं वह निस्संदेह वे लोग हैं जिनसे मैं रास्ते में मिला- मेरे दोस्त, मेरे प्रतियोगी और अधिकांश प्रशंसक जो खेल को जिसकी विशेषता देते हैं।

आज मैं आप सभी के साथ कुछ समाचार शेयर करना चाह रहा हूं। लेवर कप का आगामी संस्करण मेरा अंतिम एटीपी टूर्नामेंट होने वाला है। फेडरर ने बीते 3 सालों में प्रमुख टूर्नामेंटों में स्थान बनाने के लिए संघर्ष किया है। अपने ट्रॉफी से भरे करियर में फेडरर ने 24 सालों में 1500 से अधिक मैच खेले हैं। मैं 41 वर्ष का हूं। 

 

 

मैंने 24 वर्ष में 1500 से अधिक मैच खेले हैं। टेनिस ने मेरे साथ पहले से कहीं ज्यादा उदारता से व्यवहार भी कर चुके है, और अब मुझे यह पहचानना होगा कि मेरे प्रतिस्पर्धी करियर को खत्म करने का वक़्त कब है। अगले हफ्ते लंदन में लेवर कप मेरा अंतिम ATP इवेंट होने वाला है। मैं भविष्य में और अधिक टेनिस खेलूंगा, निश्चित रूप से लेकिन ग्रैंड स्लैम या दौरे पर नहीं।

 

 

विश्व चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी से हारी विनेश फोगाट

सिंकीफील्ड कप शतरंज में इस खिलाड़ी ने हासिल की जीत

क़तर में बना अब तक का सबसे शानदार संग्रहालय, सचिन का बल्ला, ध्यान चंद की स्टिक खींच रही हर किसी का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -