जानें संविधान द्वारा दिए गए अनमैरिड कपल के अधिकारों को
जानें संविधान द्वारा दिए गए अनमैरिड कपल के अधिकारों को
Share:

भारतीय संविधान के अनुसार एक अनमैरिड कपल को कई अधिकार दिए हुए हैं, जिनसे वह वंचित हैं. कई कपल्स अपने अधिकारों को जानें बिना ही लोगों की बातों में आ जाते हैं. कई पुलिस वाले भी कपल्स की इस लापरवाही का फायदा उठाते हैं, और उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यदि कोई अनमैरिड कपल होटल के किसी रूम में साथ रहना चाहता है तो, पुलिस इस पर कोई कार्यवाई नहीं कर सकती और ना ही किसी तरह की कोई आपत्ति जता सकती है. अनमैरिड कपल का एक ही कमरे में रुकना कोई गुनाह नहीं है, तो बिना किसी डर के अपने अधिकारों के तहत पुलिस का सामना करें. आइए इस खबर के माध्यम से हम आपको संविधान के कुछ प्रमुख अधिकारों के बारे में बताते हैं, जिसे हरेक इंसान को पता होना चाहिए.

होटल के कमरे में कोई भी अनमैरिड कपल साथ में रह सकता है. ऐसा कोई कानून अभी तक लागू नहीं हुआ, जो अनमैरिड कपल के साथ सोने में आपत्ति जताए. यदि फिर भी इसपर कोई आपत्ति जताता है तो उसके खिलाफ मानव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जा सकती है.

अपनी लाइफ के बारे में अपनी मर्ज़ी से निर्णय लेने का हक़ इंसान को होता है. यदि कोई अनमैरिड कपल अपनी मर्ज़ी से एक साथ पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं, तो कानूनी तौर पर उन्हें पति-पत्नी ही माना जाएगा. आम बोलचाल की भाषा में इसे लिव-इन रिलेशन भी कहा जाता है.

लड़की को देखते ही जब वह करने लगा Masturbate, लड़की ने किया ये सराहनीय काम

जब आर्टिस्ट ने अपने नाख़ूनों को बना दिया दांत

बीच शादी में दुल्हन ने शादी करने से कर दिया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -