वाम मोर्चा ने त्रिपुरा में उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की

अगरतला: त्रिपुरा में 23 जून को चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को विपक्षी वाम मोर्चा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की.

कृष्ण मजूमदार को उसी अगरतला निर्वाचन क्षेत्र से फिर से नामित किया गया था जहां उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनावों में सीपीआई (एम) के लिए  भाग लिया था।

फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रमुख रघुनाथ सरकार पश्चिम त्रिपुरा जिले के टाउन बारदोवाली निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव लड़ेंगे। माकपा के पूर्व विधायक अंजन दास धलाई की सूरमा सीट के लिए चुनाव लड़ेंगे, जबकि पार्टी नेता शैलेंद्र चंद्र नाथ उत्तरी त्रिपुरा की जुबराजनगर सीट के लिए चुनाव लड़ेंगे।

वाम मोर्चा की आज की बैठक में सभी नामों पर सर्वसम्मति से फैसला किया गया.'' वाम मोर्चा के संयोजक नारायण कर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उम्मीदवार अगले दो दिनों के भीतर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वाम मोर्चा ने चुनाव आयोग से सभी मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित करने और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को तैनात करने का आग्रह किया है। 

नारायण कर ने दावा किया कि 2018 के विधानसभा चुनावों के बाद से लोकसभा, पंचायतों और नगर निकायों के लिए महत्वपूर्ण चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं थे। उन्होंने कहा कि वाम मोर्चा अनुरोध करता है कि किसी भी अनियमितता को रोकने के लिए सभी मतदान केंद्रों को वेबकास्ट किया जाए, और 2019 के लोकसभा चुनावों में, व्यापक धांधली के कारण पूर्वी त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के 300 बूथों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया था।

हॉलीवुड की इस फिल्म के पीछे है बड़ी राजनीति, जानिए...?

असम में थाना जलाने वाले अशिकुल इस्लाम की सड़क हादसे में मौत, पुलिस हिरासत से भाग रहा था

AAP पार्टी को कहा गद्दार तो अरविन्द केजरीवाल ने करवा दी सिद्धू मूसे वाला की हत्या!

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -