The Kerala Story को रोकने के लिए एक हो गए वामपंथी और कोंग्रेसी, और फिर...
The Kerala Story को रोकने के लिए एक हो गए वामपंथी और कोंग्रेसी, और फिर...
Share:

जैसे द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) के विरोध में सेकुलर-लिबरल खेमा एक हो चुका है, वैसा ही द केरल स्टोरी (The Kerala Story) को लेकर भी देखने के लिए मिलने लगी है। दोनों ही मूवी सच्ची घटनाओं पर आधारित है। विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म में कश्मीर में हिंदुओं दमन को पर्दे पर रिलीज किया था तो विपुल अमृतलाल शाह की मूवी केरल की उन महिलाओं की पीड़ा दिखाती है जो इस्लामी धर्मांतरण और तस्करी का शिकार हो चुकी है।

द केरल स्टोरी का टीजर गुरुवार (3 नवंबर 2022) को यूट्यूब पर रिलीज कर दिया गया है । टीजर में एक ऐसी महिला की कहानी दिखाई गई है जो नर्स बनने का सपना देख रहे है। लेकिन घर से अगवा कर उसे ISIS आतंकवादी बना चुके है। मूवी में अभिनेत्री अदा शर्मा लीड रोल में ने हुए है। टीजर में बुर्का पहने हुए वह कहती हैं, “मेरा नाम शालीनी उन्नीकृष्णन था। मैं नर्स बनकर लोगों की सहायता करना चाहती थी। अब मैं फातिमा बा हूँ। एक आईएसआईएस (ISIS) आतंकवादी, जो अफगानिस्तान की जेल में बंद है। मैं अकेली नहीं हूँ। मेरी जैसी 32000 और लड़कियाँ कन्वर्ट होकर सीरिया और यमन में दफन हो चुकी हैं।”

जिसके उपरांत से ही इस फिल्म को रोकने के लिए पूरा गिरोह सक्रिय हो चुका है । केरल में राजनीतिक तौर पर कॉन्ग्रेस और वाम दल भले दो छोर पर खड़े दिखते हों, लेकिन इस मूवी के विरोध पर दोनों एक सुर में बात कर रहे हैं। वे इस मूवी को राज्य की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे है ।

 

कॉन्ग्रेस ने मूवी पर प्रतिबंध लगाने की माँग भी की है। केरल विधानसभा में कॉन्ग्रेस के नेता वीडी सतीशन ने बोला है कि मूवी गलत सूचना फैलाती है और इसे प्रतिबंधित किया जाना जरुरी है। उन्होंने बोला है कि, “मैंने टीज़र देखा है। यह गलत सूचना का एक स्पष्ट मामला है। केरल में ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। यह अन्य राज्यों के सामने केरल की छवि खराब करने के लिए है। यह नफरत फैला रहा है, इसलिए इसे प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। सामान्य तौर पर, हम फिल्मों पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ हैं, लेकिन इस प्रकार की गलत सूचना से सांप्रदायिक मुद्दे पैदा होंगे। राज्य पुलिस के पास भी ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं है।”

वहीं सीपीआई (एम) के राज्यसभा सांसद जॉन ब्रिटास ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर ‘द केरल स्टोरी’ के टीजर के विरुद्ध कार्रवाई का अनुरोध कर दिया गया है। उन्होंने अपने पत्र में बोला है कि मूवी का टीजर झूठी सूचना का प्रसार करने में लगे हुए है। यह सार्वजनिक शांति को भंग कर सकता है और इसके पीछे केरल को बदनाम करने की मंशा है।

वहीं केरल के पुलिस महानिदेशक अनिल कांत ने मंगलवार (7 अक्टूबर 2022) को तिरुवनंतपुरम के पुलिस आयुक्त स्पर्जन कुमार को मूवी ‘द केरल स्टोरी’ के क्रू मेंबर के विरुद्ध केस दर्ज करने का निर्देश भी जारी कर दिया है। जिसके पूर्व सोमवार को तमिलनाडु के एक पत्रकार BR अरविंदक्षण ने फिल्म प्रमाणन बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी और अन्य को पत्र लिखकर मूवी पर प्रतिबंध लगाने की माँग की थी । उन्होंने बोला था कि जब तक कि निर्माता अपने दावों के लिए पर्याप्त सबूत पेश नहीं करते, फिल्म पर प्रतिबन्ध लगा देना चाहिए।

8 मंजिला पुश्तैनी घर में होगा रणबीर और आलिया की बेटी का ग्रैंड वेलकम, सज चुका है बेबी रूम

'साजिद ने मेरा दुष्कर्म करने की योजना बनाई थी', मॉडल का चौकाने वाला खुलासा

Video: फिर ट्रोलर्स के निशाने पर जया बच्चन, कंगना ने कहा हेलो तो कर दिया इग्नोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -