भारत में लौट आया छूआछूत का दौर, गिरिराज द्वारा माल्यार्पण के बाद अंबेडकर प्रतिमा को धोया

Feb 15 2020 02:31 PM
भारत में लौट आया छूआछूत का दौर, गिरिराज द्वारा माल्यार्पण के बाद अंबेडकर प्रतिमा को धोया

भारत के राज्य बिहार के बेगूसराय में बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जिस अंबेडकर पार्क में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था, उस प्रतिमा को शनिवार को धोकर शुद्धिकरण किया गया.

केजरीवाल के शपथ ग्रहण में अन्ना हजारे को नहीं भेजा गया न्योता, सियासी गलियारों में अटकलें शुरू

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बहुजन क्रांति मोर्चा और वाम दल के कार्यकर्ताओं ने बलिया प्रखंड कार्यालय स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को धोया. इन लोगों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नफरत की राजनीति करते हैं और शुक्रवार को बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अशुद्ध किया है, इसलिए उन्हें जल से धोया जा रहा है.

विश्वसुंदरी का ऐसा रूप परदे पर दिखेगा पहली बार, ऐश्वर्या की फिल्म का पहला शेड्यूल हुआ पूरा

शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएए (CAA) के समर्थन और पुलवामा के शहीदों के याद में साहेबपुर कमाल से बलिया तक भारतवंशी जागृति यात्रा निकाली थी. यात्रा के बाद बलिया प्रखंड कार्यालय स्थित अंबेडकर पार्क में एक सभा को भी संबोधित किया गया था. इसी पार्क में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी थी, जिसे गिरिराज सिंह और अन्य बीजेपी नेताओं ने माल्यार्पण किया था. इसी को लेकर आज बहुजन क्रांति मोर्चा, वाम दलों और राषट्रीय जनता दल (RJD) के कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर की प्रतिमा को धोकर शुद्धिकरण किया है.

इस दिग्गज कांग्रेस नेता को मिली घरवालों से दुष्कर्म करने की धमकी

पाक ने फिर की नापाक हरकत, रिहायशी इलाकों में दागे गोले, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

महाराष्ट्र में एक मई से लागू होगा NPR, सीएम ठाकरे के ऐलान के बाद क्या करेगी कांग्रेस और NCP ?