लेबनान सऊदी अरब के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ संबंधों को करना चाहता है मजबूत
लेबनान सऊदी अरब के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ संबंधों को करना चाहता है मजबूत
Share:

बेरूत: लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल औन ने कहा है कि उनका देश अरब देशों, विशेष रूप से सऊदी अरब और अन्य खाड़ी देशों के साथ "सर्वश्रेष्ठ संबंध" विकसित करने के लिए उत्सुक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, औन ने बाबदा पैलेस में अरब लीग के सहायक महासचिव होसम जकी के साथ बैठक के दौरान यह बात कही।

औन के अनुसार, लेबनान और सऊदी अरब के बीच कूटनीतिक विवाद को "अरब भाईचारे की नींव पर आधारित एक ईमानदार बातचीत के माध्यम से, दो भाई देशों के संस्थानों के बीच सहयोग और समन्वय के माध्यम से हल किया जाना चाहिए, उनके ऐतिहासिक संबंधों को देखते हुए, जो हमेशा से रहे हैं और दोनों लोगों के लिए फायदेमंद बना रहेगा।" औन ने लेबनानी सरकार द्वारा उठाए गए पदों और व्यक्तियों या राजनीतिक दलों द्वारा उठाए गए पदों के बीच अंतर करने के महत्व पर जोर दिया, जिसमें कहा गया कि लेबनान में एक लोकतांत्रिक प्रणाली है जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की गारंटी देती है।

राष्ट्रपति ने कहा, "लेबनान राज्य में अच्छाई, प्रगति और समृद्धि के अलावा और कुछ नहीं चाहता है।" उन्होंने कहा  "विचारों को करीब लाने और किसी भी दरार को ठीक करने के लिए एक स्पष्ट संवाद आवश्यक है।" जकी ने कहा कि वह लेबनान के अधिकारियों से स्थिति के बारे में अधिक जानने और दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद को हल करने की संभावना को देखने के लिए लेबनान में हैं।

भारत को हमेशा याद रहेंगे कैप्टन कोहली, बतौर कप्तान बना चुके हैं ये 'विराट' रिकार्ड्स

T20 में कप्तानी से विदाई के बाद आया विराट कोहली का बयान, कही ये बड़ी बात

Video: जाते-जाते टीम इंडिया को 70 सेकंड का 'गुरु मन्त्र' दे गए रवि शास्त्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -