लेबनान अंतरराष्ट्रीय समर्थन के लिए IMF के साथ विचार विमर्श है जारी

लेबनान के वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि लेबनान ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ बातचीत फिर से शुरू कर दी है, अंतरराष्ट्रीय समर्थन के साथ एक वसूली कार्यक्रम की मांग करते हुए, सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि लेबनान एक रचनात्मक, पारदर्शी में संलग्न होने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। 

लेबनानी कैबिनेट ने उप प्रधान मंत्री साडे चामी के नेतृत्व में और वित्त मंत्री यूसुफ अल-खलील, अर्थव्यवस्था और व्यापार मंत्री अमीन सलाम और सेंट्रल बैंक के गवर्नर रियाद सलामेह के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ बातचीत करने के लिए टीम तैयार की। सरकार सभी लेनदारों के लिए एक निष्पक्ष और व्यापक समाधान के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है और अपने वित्तीय और कानूनी सलाहकारों के समर्थन से, अपने सभी लेनदारों के साथ जल्द से जल्द चर्चा में शामिल होगी।

विशेष रूप से, लेबनान एक अभूतपूर्व वित्तीय संकट से गुजर रहा है, जिसमें स्थानीय मुद्रा में 90 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है, जिससे लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने की क्षमता सीमित हो गई है। अक्टूबर 2019 के विद्रोह के बाद से देश की सामाजिक स्थिरता बिगड़ने लगी, इसके साथ ही कोविड -19 का आर्थिक प्रभाव और अगस्त 2020 में बेरूत के घातक बंदरगाह विस्फोट भी शामिल हैं।

नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे पर 80 लोगों के साथ फिसला विमान

उत्तर कोरिया ने परमाणु, मिसाइल कार्यक्रम विकसित करना रखा जारी

ब्लिंकन ने नाटो और दक्षिण कोरिया के बीच सहयोग के महत्व पर डाला प्रकाश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -