बेरुत में ब्लास्ट हुआ 2750 वजन का अमोनियम नाइट्रेट, प्रधानमंत्री बोले- 'चुप नहीं रह सकते'
बेरुत में ब्लास्ट हुआ 2750 वजन का अमोनियम नाइट्रेट, प्रधानमंत्री बोले- 'चुप नहीं रह सकते'
Share:

बेरुत: बीते मंगलवार को बेरुत में बहुत बड़ा धमाका हुआ. वहीं इस धमाके पर वहां के प्रधानमंत्री हसन दिआब ने अब अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. हाल ही में उन्होंने इस हादसे को लेकर अपना दुख जाहिर किया है. जी दरअसल प्रधानमंत्री ने यहां सुरक्षा परिषद की बैठक में इस हादसे के होने के बाद इस पर सख्त कार्रवाई करने के बारे में संकेत दिए है. हाल ही में उन्होंने कहा कि 'इस बारे में चुप नहीं रहा जा सकता.' इसके अलावा उन्होंने आज राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा कर दी है.

इस बारे में एक प्रवक्ता ने जानकारी दी. उसने कहा कि, 'प्रधानमंत्री ने सुरक्षा परिषध में कहा, "यह बिल्कुल स्वीकार नहीं किया जा सकता कि करीब 2750 टन अमोनियम नाइट्रेट बिना किसी सुरक्षा उपायों के 6 साल तक एक गोदाम में रखा रहा.' आप जानते ही होंगे यह घटना बीते मंगलवार की है. जब लेबनान की राजधानी बेरुत के तटीय इलाके में एक बड़ा धमाका हुआ. उस धमाके में 73 लोगों की मौत हो गई और वहां उपस्थित 4 हजार से ज्यादा लोग उस धमाके से घायल हो गए हैं.

अब तक मिली खबर के अनुसार यहां के तटीय इलाके में स्थित एक गोदाम में अमोनियम नाइट्रेट (विस्फोटक) रखी हुई थी. बताया जा रहा है इस विस्फोटक ने आग पकड़ ली और धमाका तेजी से और बढ़त के साथ हुआ. वैसे अब तक धमाके के सही कारणों का पता नहीं लग पाया है जो इस समय तक लगाया जा रहा है. आपको बता दें कि धमाका बहुत भयानक था और इसकी आवाजा पूर्वी मध्यसागर में 240 किलोमीटर दूर साइप्रस तक सुनाई दी थी.

बेरुत में हुए हमले पर रक्षा अधिकारियों ने किया ट्रम्प का विरोध

बेरूत में हुए धमाके से सहमा बॉलीवुड, ट्वीट कर जताया दुःख

बेरुत में हुए हमले पर रक्षा अधिकारियों ने किया ट्रम्प का विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -