लेबनान के राष्ट्रपति ने कृषि उत्पादों के निर्यात में मदद करने के लिए मांगी मदद
लेबनान के राष्ट्रपति ने कृषि उत्पादों के निर्यात में मदद करने के लिए मांगी मदद
Share:

बेरूत: लेबनान के गंभीर वित्तीय संकट के प्रभावों को कम करने के लिए, लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल औन ने लेबनान के कृषि उत्पादों को बढ़ावा देने और निर्यात करने में सहायता करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) को बुलाया है।

आउन ने लेबनान और एफएओ के बीच सहयोग का पता लगाने के लिए लेबनान में हाल ही में नियुक्त एफएओ प्रतिनिधि नोरा ओराबाह हदद के साथ बाबदा पैलेस में एक बैठक में सोमवार को टिप्पणी की।

"क्योंकि यह उत्पादक अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण घटक है, लेबनान कृषि क्षेत्र पर एक उच्च मूल्य रखता है। चूंकि भूमि एक व्यक्ति के लिए सबसे आवश्यक चीज है और जीवन में सुरक्षा प्रदान करती है, इसलिए हम कई वर्षों तक किराए की अर्थव्यवस्था पर निर्भर थे। इसे अब बदलने की जरूरत है "लेबनान के राष्ट्रपति द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में, राष्ट्रपति को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था।

 राष्ट्रपति ने देश के उत्पादन, विशेष रूप से गेहूं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए खाद्य सुरक्षा प्राप्त करने में राष्ट्र की सहायता करने के लिए एक आपातकालीन रणनीति विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जो राष्ट्र के लिए उच्च रिटर्न पैदा कर सकता है।

खाद्य सुरक्षा और देश की खाद्य प्रणाली की स्थिरता की गारंटी के लिए लेबनान के प्राकृतिक संसाधनों का प्रबंधन एक और विषय था जिसे औन और ओरबाह ने खोजा था।

46 वर्षों में पृथ्वी का हाल हुआ बेहाल, NASA ने निकाला गर्मी का नक्शा

कनाडा ने कोलंबिया के द्वारा बाढ़, भूस्खलन से बचने के लिए किये गए प्रयासों का समर्थन किया

यूरोपीय संघ यूक्रेन के लिए सैन्य सहायता में 500 मिलियन यूरो पर सहमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -