रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव का बड़ा बयान , कहा-  कैबिनेट गठन और स्थानीय अर्थव्यवस्था
रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव का बड़ा बयान , कहा- कैबिनेट गठन और स्थानीय अर्थव्यवस्था
Share:

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने शुक्रवार को कहा कि रूस मंत्रिमंडल बनाने में लेबनानी प्रधानमंत्री नामित साद हरीरी का समर्थन कर रहे है। बयान में कहा गया है कि मॉरीशस के अधिकारियों के साथ लेबनान में कैबिनेट गठन और स्थानीय अर्थव्यवस्था पर राजनीतिक गतिरोध के प्रभाव में बाधा डालने के बारे में चर्चा करने के बाद, हरीरी ने रूस की अपनी यात्रा की शुरुआत की। 

बयान में कहा गया- "रूस मौजूदा संकट से निपटने और अरब और विदेशी देशों से समर्थन पाने में सक्षम प्रधानमंत्री हरीरी के प्रयासों का समर्थन करता है," बयान में कहा गया है कि हरीरी ने रूसी अधिकारियों के साथ सीरियाई शरणार्थियों की उनके वतन लौटने की संभावना पर भी चर्चा की। महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए स्पुतनिक वी कोविड-19 की खुराक प्राप्त करना। 

रूसी मामलों पर हरीरी के सलाहकार जॉर्ज चाबन ने कहा कि मास्को ने भी लेबनान में विकासात्मक परियोजनाओं में योगदान के लिए तत्परता व्यक्त की है, अर्थात् बिजली, बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण, और 4 अगस्त, 2020 को विस्फोटों से नष्ट हुए बेरूत बंदरगाह के पुनर्निर्माण के लिए। बुधवार को रूस की उनकी आधिकारिक यात्रा है। यह तीसरी बार है जब हरीरी को लेबनानी प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया गया है। उन्होंने देश के पतन के लिए शासक वर्ग को दोषी ठहराने वाले राष्ट्रव्यापी विरोध के बाद 2019 में इस्तीफा दे दिया। हरीरी को अक्टूबर 2020 में तीसरी बार प्रधान मंत्री नियुक्त किया गया था, लेकिन तब से राष्ट्रपति मिशेल एउन के साथ उनके मंत्रिमंडल के रूप और स्वरूप पर उनके मतभेदों के आलोक में कैबिनेट का गठन करने में असमर्थ हैं।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोले- किसानों की समस्या का हल जरुरी

कोरोना अस्पताल में तब्दील हुआ PGI हॉस्पिटल, मरीजों के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

देवरिया में युवक की सरेआम गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -