लेबनान सरकार ने बेरूत बंदरगाह पुनर्निर्माण के लिए आधुनिक डिजाइन को अपनाया
लेबनान सरकार ने बेरूत बंदरगाह पुनर्निर्माण के लिए आधुनिक डिजाइन को अपनाया
Share:

लेबनान की सरकार ने कहा है कि वह पोर्ट ऑफ बेरूत के पुनर्निर्माण के लिए एक आधुनिक डिज़ाइन को अपनाएगी, जो अगस्त 2020 के दोहरे विस्फोटों में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। लोक निर्माण और परिवहन मंत्री मिशेल नज्जर ने व्यक्त किया है कि नए बंदरगाह के अध्ययन में सभी लॉजिस्टिक मामले और लेबनान में बंदरगाह की भूमिका और क्षेत्र के प्रशासनिक, कानूनी और तकनीकी पहलुओं के लिए ठोस वैज्ञानिक आधार स्थापित करने पर ध्यान देने के साथ एक दृष्टि शामिल होगी। 

उनकी टिप्पणी लेबनान अलेक्जेंडर रुडाकोव के मास्को के राजदूत और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के निर्माण में रुचि रखने वाली रूसी निवेश कंपनियों और बेरूत बंदरगाह के प्रतिनिधियों के साथ उनकी बैठक के दौरान आई। रूसी प्रतिनिधिमंडल ने लेबनान में महत्वपूर्ण परियोजनाओं में योगदान करने की गंभीर इच्छा व्यक्त की, विशेष रूप से बेरूत बंदरगाह के पुनर्निर्माण परियोजना। इस महीने की शुरुआत में, जर्मन और फ्रांसीसी कंपनियों ने बंदरगाह के पुनर्निर्माण के लिए योजना भी पेश की थी। 

4 अगस्त, 2020 को बेरूत के बंदरगाह के माध्यम से दो विशाल विस्फोट हुए, जिसमें लगभग 200 लोग मारे गए, कम से कम 6,000 लोग घायल हो गए और 300,000 लोग बेघर हो गए। लेबनान की राजधानी का एक बड़ा हिस्सा आपदा में नष्ट हो गया था। जांच में विस्फोट के कारण लगभग 500 टन अमोनियम नाइट्रेट बंदरगाह पर छोड़ दिया गया।

तेलंगाना में कोरोना का विस्फोट, एक दिन में सामने आए लगभग 6000 नए केस

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब तिलक नगर-कालकाजी में शुरू होगा आइसोलेशन सेंटर

प्रधानमंत्री मोदी आज शाम करेंगे वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों के साथ बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -