लेबनानी सेना ने कहा-
लेबनानी सेना ने कहा- "इज़राइल ने दक्षिणी लेबनान में 40 गोले दागे..."
Share:

लेबनान और इज़राइल के बीच सीमा पर सैन्य आदान-प्रदान का एक क्रम तब बढ़ गया जब हिज़्बुल्लाह ने रॉकेटों का एक बैराज दागा, जिससे लेबनानी क्षेत्र में जवाबी हमले हुए। सेना ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि अल-सदना शहर के बाहरी इलाके में तोपखाने के दस गोले और बस्त्रा और कफरशौबा में 30 गोले गिरे, जिससे इस क्षेत्र में कई आग लग गई। 

बेरूत में सेना ने कहा कि क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बीच देश ने यहूदी राज्य में रॉकेट दागे जाने के बाद इज़राइल ने लेबनान में 40 तोपखाने के गोले दागे। बयान में कहा गया है कि लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के समन्वय से क्षेत्र में शांति बहाल करने की कोशिश में सेना को जमीन पर तैनात किया गया था।

हिज़्बुल्लाह, ईरानी समर्थित शिया आतंकवादी समूह और राजनीतिक दल जो दक्षिणी लेबनान को नियंत्रित करता है, ने तुरंत शुक्रवार के हमले की जिम्मेदारी ली। हाल के हफ्तों में पिछले रॉकेट हमलों को व्यापक रूप से अज्ञात फिलिस्तीनी समूहों पर दोषी ठहराया गया था। वृद्धि, जो बड़े पैमाने पर शेबा फार्म के रूप में जानी जाने वाली एक विवादित सीमा पट्टी को लक्षित करती थी ने चिंताओं को जोड़ा कि एक्सचेंजों, जो अब तक सीमित हैं खुले संघर्ष में फैलने का जोखिम उठाते हैं।

शादी के बंधन में बंधी रूमी जाफरी की बेटी अल्फिया, नीतू कपूर से लेकर डेविड धवन तक कई स्टार्स आए नजर

15 अगस्त को लेकर अलर्ट हुई दिल्ली पुलिस, कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बुलाई अफसरों की बैठक

आईएमडी का दावा, कहा- आने वाले 2 घंटों में हो सकती है जोरदार बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -