लेबनान का आरोप , सऊदी अरब ने अल-हरीरी को कैद किया
लेबनान का आरोप , सऊदी अरब ने अल-हरीरी को कैद किया
Share:

बेरुत : विश्व राजनीति की सबसे बड़ी ताज़ा खबर यह है कि लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल एउन ने सऊदी अरब पर प्रधानमंत्री साद अल-हरीरी को हिरासत में रखने का गंभीर आरोप लगाया है .इसका कारण उन्होंने सऊदी अरब पर वियना समझौते का उल्लंघन बताया है . यह जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी.

उल्लेखनीय है कि एउन ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री अल-हरीरी के 12 दिनों तक नहीं लौटने को तर्कसंगत नहीं मानते हुए कहा कि सऊदी अरब ने वियना समझौते का उल्लंघन करते हुए श्री अल-हरीरी को पकड़कर हिरासत में रखा हुआ है. खुद के देश से पलायन किये जाने पर एउन ने कहा कि आत्मरक्षा के कारण अपने पद से इस्तीफा दिया . सुरक्षित महसूस करने पर वे अपने देश लौट जाएंगे.

बता दें कि लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल एउन ने एक टीवी साक्षात्कार में कहा कि श्री अल-हरीरी ने कहा था कि वे किसी के बंधक नहीं हैं. लेबनान के राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री अल-हरीरी को सऊदी अरब में बंधक बनाकर रखा गया है. वहीँ लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल एउन ने प्रधानमंत्री हरीरी का इस्तीफा मंजूर करने से इंकार कर दिया है. स्मरण रहे कि हरीरी ने सऊदी अरब से एक वीडियो प्रसारण में 11 दिन पहले लेबनान के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी देखें

नेपाल सरकार ने चीनी कम्पनी का अनुबंध रद्द किया

उत्तर कोरिया के खिलाफ, यूएन में पारित हुआ निंदा प्रस्ताव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -