यूरोपीय संघ से अलग होने से ब्रिटेन एक दशक पीछे चला जाएगाः डेविड कैमरुन
यूरोपीय संघ से अलग होने से ब्रिटेन एक दशक पीछे चला जाएगाः डेविड कैमरुन
Share:

लंदन : ब्रिटेन में देश के यूरोपीय संघ में बने रहने को लेकर होने वाले जनमत संग्रह से पहले प्रधानमंत्री डेविड कैमरुन ने रविवार को कहा कि यदि ब्रिटेन यूरोपीय संघ से अलग होता है तो इसमें ब्रिटेन का ही नुकसान है। इतिहास में यह एक बड़ी गलती होगी। गलत विकल्प चुनकर हम एक दशक पीछे चले जाएंगे।

23 जून को संडे टेलीग्राफ में कैमरुन के हवाले से एक लेख प्रकाशित किया गया है, जिसमें कहा गया है कि यह ब्रिटेन के लिए अस्तित्व संबंधी विकल्प है। इस लेख में लिखा है कि गुरुवार को देश के लिए एक बड़ा फैसला होना है। जिसमें बहुत कुछ दांव पर लगा है।

यूरोपीय संघ से अलग होने पर ब्रिटेन का व्यापार प्रभावित होगा। साथ ही निवेश में भी कमी आएगी। इन सबके कारण अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होगी। कैमरुन का मानना है कि गलत विकल्प हमें एक दशक तक पीछे ले जाएगी। ऊंची कीमतें, कम मजदूरी, कम नौकरियां, युवाओं के लिए कम अवसर।

हर मायने में निरंतर गरीब देश। हम जानबूझकर इसके लिए मतदान कैसे करेंगे? मैं कहता हूं: कोई जोखिम मत उठाइए। ब्रिटिश कानून मंत्री माइकल गोव ने यूरोपीय संघ से बाहर होने का विश्वास जताते हुए कहा है कि जनता को लोकतंत्र और ब्रिटेन की उण्मीद पूरी करने के लिए मतदान किया जाना चाहिए।

उनका कहना है कि यदि हम छोड़ते है या बने रहते है, तो दोनों में ही अर्थव्यवस्था का जोखिम है। भविष्य में जो भी होगा ब्रिटेन उसका सामना करने में सक्षम होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -