जानिए क्यों होता है बियर की बोतलों का रंग हरा और भूरा
जानिए क्यों होता है बियर की बोतलों का रंग हरा और भूरा
Share:

आज के समय में ज्यादातर लोग बीयर पीना पसंद करते हैं. अल्कोहल एक पदार्थ होता है, पानी और चाय के बाद लोगों को बीयर पीना बहुत पसंद होता है. बियर की बोतलें हमेशा ग्रीन या ब्राउन कलर की होती है.  आप किसी भी देश में चले जाएं पर आपको बीयर की बोतलें सिर्फ ग्रीन या ब्राउन कलर की ही मिलेंगी. आज हम आपको इसका कारण बताने जा रहे हैं. 

ऐसा बताया जाता है कि अपने पुराने मिस्र में हजारों साल पहले सबसे पहली बीयर बनाने वाली कंपनी की नींव डाली गई थी. शुरुआत में  बीयर ट्रांसपैरेंट बोतल में बेची जाती थी. कुछ लोगों ने देखा कि बियर में पड़ा एसिड सूरज की रोशनी और उसकी अल्ट्रावायलेट किरणों से रिएक्ट हो रहा है. रिएक्शन के कारण बियर स्मेल आने लगी. जिसके कारण लोगों ने इसे पीना बंद कर दिया. 

इस समस्या को दूर करने के लिए बीयर कंपनी के मालिकों ने एक नया एक्सपेरिमेंट किया.  उन्होंने बियर के लिए ऐसी बोतलें चुनी जिन बोतलों पर भूरे रंग से कोटिंग की गई हो. भूरा रंग होने से सूरज की किरणें एसिड पर असर नहीं कर पायी,  और लंबे समय तक बियर का असली स्वाद और खुशबू बरकरार रही. इसलिए उसके बाद बीयर की बोतलें सिर्फ ब्राउन और ग्रीन कलर की बोतलों में मिलने लगीं.

 

आप भी हैरान रह जायेंगे इस महिला की बॉडी देखकर

एक बार फिर से माउन्ट एवरेस्ट की चढ़ाई करने को तैयार हैं कामी रीता शेरपा

करोड़ो में है इस पत्थर की कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -