हस्तरेखा को जानने के विशेष नियम
हस्तरेखा को जानने के विशेष नियम
Share:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ज्योतिष शिक्षा की भांति इस हस्त रेखा के परिक्षण के अनुसार अपने जीवन व भाग्य के बारे में जानने के लिए भी कुछ नियम हैं, अगर आप किसी का हाथ देखना या किसी को अपना हाथ दिखाना चाहते हैं। तो आपको कुछ नियम व बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

 यदि आपको हस्तरेखा देखने का अनुभव प्राप्त है। तो आपको चाहिए की सुबह के समय ही हस्तरेखा देखें, शास्त्रों के अनुसार हाथ दिखाने वाले व्यक्ति को अधिक खाना खाने के तुरंत बाद या भारी काम करने के बाद हाथ नहीं दिखाना चाहिए, ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय में हाथों में रक्त का प्रवाह भिन्न हो सकता है। जिससे हथेली का रंग देखने में परेशानी आ सकती है।

ठंडे दिमाग और शांत भाव व चित्त के साथ ही हाथ दिखाना चाहिए, शास्त्र के अनुसार पुरुष के दाएं (सीधे) हाथ और महिलाओं के बाएं (उलटे) हाथ को देख उनके भविष्य को देखनें की सलाह देते हैं, दोपहर या रात्रि के समय हस्तरेखाओं का आंकलन करना वर्जित है। ज्योतिष के अनुसार बताया गया है की आस्था और अंधविश्वास के बीच बेहद महीन रेखा होती है। जिसे कतई पार ना करें। 

हस्त ज्योतिष या हस्त विज्ञान को अभी तक विज्ञान की कसौटी पर पूर्णत: खरा नहीं बताया गया है। एक विद्वान (पंडित) और एक अच्छे ज्योतिष के ज्ञानि को ही हाथ दिखाये, पर आप इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कर्म ही प्रधान है, कर्म ही भूत है और कर्म ही आपका भविष्य है ।कर्म से ही आपका वर्तमान बन रहा है, कर्म पर ध्यान दें मानव की सबसे बड़ी पूजा उसका कर्म ही होती है कर्म से ही आपकी रेखाओं में भाग्य का उदय होता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -