जानिए  यूज़र्स कैसे इनस्टॉल करे अपना पुराना वर्जन
जानिए यूज़र्स कैसे इनस्टॉल करे अपना पुराना वर्जन
Share:

एप्पल कम्पनी ने अपने हाल ही में लांच किये लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 11 में  कई खास फीचर्स को भी ऐड  किया है, पर इसके बाद भी  iOS 11 को अपने फोन में इंस्टॉल करने के बाद आइफोन और आईपैड यूजर्स को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जैसे बैटरी लाइफ, वाई-फाई, ब्लूटूथ आदि इसी कारण से कई यूजर्स अपने आईफोन में फिर से पुराने वर्जन iOS 10.3.3 को इस्टॉल करना चाहते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है की आप कैसे अपने आईफोन में iOS 11 के पुराने वर्जन iOS 10.3.3 में फिर से इनस्टॉल कर सकते है,

1- अपने iphone में पुराने वर्जन को इनस्टॉल करने के लिए आपके पास iOS 11 को iOS 10 से डाउनग्रेड करने के लिए आपके पास iTunes का अपडेट वर्जन होना ज़रूरी है, इसके लिए सबसे पहले अपने फ़ोन में iTunes को ओपन करें और फिर अपने अकाउंट पर क्लिक करें. अब आपको एक ड्रॉप डाउन मेन्यू नज़र आएगा. अब आप मेन्यू में दिए गए ऑप्शन “Check for Available Downloads” को सेलेक्ट करे.

2- iTunes को रेडी करने के बाद, अब अपने डिवाइस के लिए सही IPSW फाइल को ढूंढे. फिर अपने डेस्कटॉप पर सही फाइल को डाउनलोड करें जिससे आपकी डाउनग्रेड प्रक्रिया को आसानी से पूरा किया जा सके.

3- अब अपनी डिवाइस में “Find my iPhone” को डिसेबल करने के लिए सेटिंग के ऑप्शन में जाएं. अब आपको सेटिंग में “Your Name” का ऑप्शन दिखाई देगा, इसे सेलेक्ट करे, और फिर  “iCloud” और “Find My iPhone” पर टैप करें और फिर “Find My iPhone” पर जाएं. अब अगर आप इसे ऑफ करना चाहते है तो “Find My iPhone” स्विच टॉगल करें.

4- अब अपनी USB ड्राइव को यूज़ करने के लिए अपने आईफोन या आईपैड को अपने डेस्कटॉप से जोड़ दे.

5- अपने आईफोन की रीसेटिंग के ऑप्शन में जाये और DFU मोड को सेलेक्ट करे. जब आपकी डिवाइस रिकवरी मोड में जाने के लिए आपको नोटिफिकेशन भेज दे तो वॉल्यूम डाउन बटन को लंबे समय तक प्रेस करे.

6- अब अपने डिवाइस में शिफ्ट बटन को प्रेस करे, फिर iTunes में “Restore iPhone” बटन को क्लिक करें. इसके बाद, प्रोग्राम आपको फाइल ब्राउज करने के लिए कहता है, अब अपने डिवाइस के मॉडल के मुताबिक IPSW फाइल को चुनें.

 

गूगल प्ले-स्टोर में आया नया अपडेट

तीन वेरियंट के साथ लांच होगा ओपो f5

नवम्बर में लांच होने वाला है htc-u11-plus

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -