जानें कैसे 10 तरीकों से पहनें अपनी शादी में दुपट्टा

जब भारतीय दुल्हन की बात आती है, तो एक दुपट्टा हमेशा दुल्हन को शानदार और सही दिखाने में बेहद करता हैं,  तो आइये जानते है अलग-अलग स्टाइल में दुपट्टे को कैसे लपेटा जा सकता है.

1 बेल्ट दुपट्टा स्टाइल : आमतौर पर बेल्ट दुपट्टा स्टाइल में दुल्हन के लहंगे या साड़ी के साथ दुपट्टे को कमर से बांधते हुए एक बेल्ट के साथ पहना जाता है.  

2 कोहनी स्टाइल : इसमें हलके और सरल दुपट्टे को अपनी कोहनी के चारों ओर ढेर सारा लपेटकर पहना जाता हैं.

3 बंगाली स्टाइल : यह एक देशी दुल्हन लुक देने  वाला स्टाइल है इसमें बंगाली परंपरा से प्रेरित भारी कढ़ाई वाले दुपट्टे को सिर में लपेटा जाता है. एक छोर सामने वाले कंधे पर लगाया जाता है और दूसरा छोर कंधे में प्लीटेड कर लगाया जाता हैं.

4 आधी साड़ी स्टाइल : इस स्टाइल में आपके दोनों कंधों पर दुपट्टा लगा हुआ होता है जो सामने से कमर में टकराने वाले विपरीत कोने के साथ होता है.

5 लहंगा चोली स्टाइल : इसमें आपको लहंगा और चोली के साथ पहने हुए दुपट्टे को आपके सिर पर लपेटकर उसके एक कोने को कमर में लगाया जाता है.

6 पाकिस्तानी स्टाइल : पाकिस्तानी स्टाइल में दुल्हन के सिर पर माँग टिक्का पहनाकर दुपट्टे का एक सिरा सिर पर रखकर दूसरे को प्लीटेड करके अपनी कलाई पर लपेटते है.

7 पंजाबी स्टाइल : यह सामान्य रूढ़िवादी स्टाइल है, जिसमे दुल्हन के सिर पर भारी सजावटी दुपट्टे को शॉल की तरह कंधों के चारों ओर लपेट कर पहनते है.

8 गुजराती स्टाइल :पारंपरिक गुजराती स्टाइल में दुपट्टे को शास्त्रीय रूप से सीने से लपेटकर कमर की तरफ झुकाते हुए पहना जाता है. 

9 कलाई स्टाइल : इसमें दुपट्टे को अपनी कलाई के चारों ओर घुमाकर और रोल करके पहना जाता हैं.

10 फ्रंट प्लेट स्टाइल : इस स्टाइल में दुपट्टे में प्लेट्स बनाकर एक तरफ कंधे दोनों ओर गिरते हुए पिन लगाते हैं और पीछे की साइड की प्लेट्स को फैलाकर घना देते हैं.

चेहरे की रंगत में निखार लाते हैं एलोवेरा और नींबू

देखें वीडियो : इस तरह कर सकती है आप अपने वार्डरोब को मैनेज

शादी के लिए पर्फेक्ट होती है इन राशियों वाली लड़कियां

लड़कियों को बहुत पसंद होता है ये बातें सुनना

लाइट वेट ज्वेलरी के साथ पाएं ग्रेसफुल लुक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -