अब फिंगरप्रिंट स्कैनर से आएगा फोटो
अब फिंगरप्रिंट स्कैनर से आएगा फोटो
Share:

हाल ही में हो रहे लगभग सारे ही स्मार्टफोन्स फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ रहे हैं. फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल फोन को लॉक या अनलॉक करने के लिए ही किया जाता है. लेकिंन अब आप इस फीचर के साथ फोटो भी क्लिक कर सकते हैं? जी हां, लेकिन इसके लिए आपके स्मार्टफोन में एक छोटी सी एप का होना जरुरी है.

जानिए क्या है Dactyl एप :

फिंगरप्रिंट सेंसर से अगर आपका कैमरा अटैच नहीं है तो आपको अपने स्मार्टफोन में Dactyl नाम की मोबाइल एप्लीकेशन होना ज़रूरी है. इसे गूगल प्ले स्टोर से आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

1. सबसे पहले अपने फोन में Dactyl एप्लीकेशन को डाउनलोड करें.

2. एप के डाउनलोड होने के बाद इसके मेन पेज में 'Open Settings Page' का विकल्प दिखाई देगा, यह आपको एक्सेसिबिलिटी और परमिशन सेटिंग कॉन्फिगर करने की सुविधा देता है.

3. सभी जरुरी एप को अनुमति देने के बाद, आप देख पाएंगे कि सभी एप्स Dactyl सपोर्ट के साथ मौजूद है. यहां तक कि इसकी मदद से आप फेसबुक और व्हाट्सएप के कैमरे को भी कनेक्ट कर सकते हैं.

4. फोटो क्लिक करने के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ उन सभी एप्स को सिलेक्ट करें जिनका इस्तेमाल आप करना चाहते हैं. इसके बाद अपने स्मार्टफोन पर कैमरा एप को ओपन करें.

5. आपको कैमरे के शटर बटन के ठीक ऊपर एक 'Dactyl Service Running' का नोटिफिकेशन दिखेगा. अब फिंगरप्रिंट सेंसर पर अपनी उंगली की मदद से आप फोटो को क्लिक कर सकेंगे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

ऑफर में पाएं रुपये 12 हजार का हेंडसेट मात्र एक रुपये में

हर देश के गूगल सर्च पर लगेगी रोक

आप है काम में बिजी, तो आपके पार्टनर हैं किसके साथ बिजी, जानें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -