OMG! उत्तर कोरिया के तानाशाह 'किम जोंग उन' का नया रूप देख लोग हुए हैरान, देंखे ये नई तस्वीर
OMG! उत्तर कोरिया के तानाशाह 'किम जोंग उन' का नया रूप देख लोग हुए हैरान, देंखे ये नई तस्वीर
Share:

विश्व के सबसे क्रूर तानाशाहों में शुमार उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन अपने अजीबोगरीब नियम बनाने तथा उन्हें लागू कराने लिए जाने जाते हैं. किम जोंग उन ने कुछ दिन पूर्व 11 दिन के लिए नागरिकों के हंसने, रोने, शॉपिंग करने तथा शराब पीने पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसकी वजह उनके पिता 'किम जोंग इल' की 10वीं बरसी थी. मतलब उनके पिता के देहांत के 10 वर्ष पूरे होने पर वहां के लोगों पर यह प्रतिबंध लगाया था.

वही हाल ही में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन अपने पार्टी प्रोग्राम में नजर आए. जिसमें वो बहुत दुबले दिखाई दे रहे है तथा उनका बहुत वजन कम हो गया है. उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) द्वारा यह तस्वीर 28 दिसंबर, 2021 को जारी की गई है. जिसमें किम जोंग उन रूलिंग वर्कर्स पार्टी की सेंट्रल कमेटी की बैठक के चलते बहुत दुबले नजर आ रहे हैं.

वही इस तस्वीर में वो बहुत दुबले नजर आ रहे हैं तथा उनका चेहरा भी पूरी तरह बदल गया है. रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें देखकर लग रहा है कि उनका वजन तकरीबन 40 पाउंड कम हुआ है. सरकारी अफसरों के अनुसार, किम जोंग उन देश में भोजन की कमी की वजह से कम खाना खा रहे हैं. किम ने स्थिति सामान्य ना होने तक देश के लोगों से भी कम खाने की अपील की थी. अफसरों ने यह भी दावा किया कि किम पूर्ण रूप से ठीक है. इसके पहले भी किम जोंग उन के बारे में बहुत अटकलें लगाई गई थीं, क्योंकि वे बहुत वक़्त से नजर नहीं आए थे. मगर फिर जब वो पार्टी मीटिंग्स में दिखाई दिए तो सभी दावे गलत साबित हुए थे.

250 हिंदु तीर्थयात्रियों को पाकिस्तानी दरगाह पर आमंत्रित किया गया

प्रदर्शनकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के पुराने संसद भवन में आग लगा दी

किर्गिस्तान की संसद ने ममायतोव को अध्यक्ष के रूप में चुना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -