नहीं रही हॉलीवुड की जानी मानी सिंगर हेलेन रेड्डी, 78 वर्ष की उम्र में हुआ निधन
नहीं रही हॉलीवुड की जानी मानी सिंगर हेलेन रेड्डी, 78 वर्ष की उम्र में हुआ निधन
Share:

हॉलीवुड आज एक प्रमुख गायक के रूप में उदास है। गायिका हेलेन रेड्डी, जो 1972 में स्मैश "आई एम वुमन" के साथ नारीवाद की प्रतीक बन गईं, ने लॉस एंजिल्स में मंगलवार को अंतिम सांस ली। वह 78 वर्ष की थी। एक बयान में, उनकी बेटी और बेटे, ट्रेसी और जॉर्डन ने कहा “यह बहुत दुख के साथ है कि हम अपनी प्यारी मां हेलेन रेड्डी के 29 सितंबर, 2020 की दोपहर लॉस एंजिल्स में निधन की घोषणा करते हैं । वह एक अद्भुत माँ, दादी और वास्तव में एक दुर्जेय महिला थी। हमारा दिल टूट गया है। लेकिन हमें इस बात की जानकारी है कि उसकी आवाज़ हमेशा के लिए जीवित रहेगी। ”

उनके पूर्व पति और एक बार के मैनेजर जेफ वाल्ड ने कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत दुख हो रहा है कि 18 साल की मेरी पहली पत्नी और मेरी दो सबसे पुरानी, ट्रैसी & जॉर्डन की मां का निधन हो गया है । "Traci हेलेन के साथ सुबह बिताया और वह जल्द ही प्रस्ताव & टेलीविजन घर की उत्कृष्ट देखभाल के तहत पारित कर दिया." "आई एम वुमन" 1972 में नंबर 1 के पास गया और आगे चार्ट टॉपर्स, "डेल्टा डॉन" और "एंजी बेबी," 1973 और ' 74वे पर स्थान था । अमेरिका में उसके अंय शीर्ष 10 हिट शामिल "मुझे अकेला छोड़ (रूबी लाल पोशाक),," "You and me against the world" और "कोई रास्ता नहीं है एक औरत का इलाज." वह पिछले 1976 के साथ अमेरिकी चार्ट में सबसे ऊपर है "मैं तुंहें नहीं सुन सकता है."

रेड्डी मेलबर्न में एक शो बिजनेस फैमिली के हिस्से के रूप में पले-बढ़े और आखिरकार ग्रैमी जीतने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बनकर अपने वतन में हीरोइन बन गए । 2006 में रेड्डी ने एक संस्मरण प्रकाशित किया, "आई एम वुमन." 2015 में यह बताया गया था कि रेड्डी डिमेंशिया से दुःखी थे और वुडलैंड हिल्स में व्यवहार स्वास्थ्य के लिए मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन फंड के सैमुअल गोल्डविन सेंटर फॉर बिहेवियरल हेल्थ में उनकी देखभाल की जा रही थी ।

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है फिल्म बोरत की अगली कड़ी

अक्टूबर में आयोजित किया जाएगा कान फिल्म फेस्टिवल

'द लायन किंग' की अगली कड़ी को लेकर काम हुआ शुरू, निर्देशक ने दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -