चुनाव के दौरान नेताओं ने अपनाया अनोखा हथकंडा, जानिए किस ने बटोरीं सबसे ज्यादा सुर्खियां
चुनाव के दौरान नेताओं ने अपनाया अनोखा हथकंडा, जानिए किस ने बटोरीं सबसे ज्यादा सुर्खियां
Share:

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) के परिणाम आज आ रहे हैं। आपको बता दें कि यहाँ वोटों की गिनती शुरू हो गई है। जी दरअसल गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था। वहीं गुजरात में कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि बीजेपी की सरकार बनेगी। आपको बता दें कि गुजरात में कुल 37 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। इसमें अहमदाबाद में तीन, सूरत, आणंद में दो-दो और शेष 30 जिलों में एक-एक केंद्रों पर एक मतगणना आरम्भ हो गई है। हालांकि, चुनाव प्रचार के चलते गुजरात में नेताओं के कड़े बयानों को एक तरफ जहां अपने समर्थकों की वाह-वाही मिली है। वहीं, विरोधी दल उनकी कटु आलोचना करते नजर आए। किन्तु, ऐसे बयान अक्सर खबरों की सुर्खियां बनते रहे है। गुजरात में मतदाता 8 दिसंबर को विधानसभा के नतीजे आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, ऐसे में नेताओं के बयानों पर नजर डालना रोचक होगा जो ख़बरों में आये।

राहुल गांधी की दाढ़ी पर बयान बनी सुर्खियां:-
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा ने जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की दाढ़ी वाले नये लुक की तुलना इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन से कर दी, तो विपक्षी पार्टी ने उनकी खूब आलोचना की। 

श्रद्धा वालकर की हत्या बना चुनावी मुद्दा:-
वहीं, इस बयान से कुछ ही दिन पहले कच्छ में एक रैली के चलते हिमंत बिश्व शर्मा ने दिल्ली में कथित लिव-इन-पार्टनर आफताब पूनावाला द्वारा श्रद्धा वालकर का क़त्ल किए जाने को लव जिहाद का मामला बताया था। दावा किया था कि यदि प्रधानमंत्री मोदी जैसे मजबूत नेता नहीं हुए, तो आफताब पूनावाला जैसे लोग हर शहर में पनपेंगे तथा इसलिए सभी भाजपा को वोट दें। 

आदित्यनाथ ने केजरीवाल को बताया था दिल्ली का नमूना:-
वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर 26 नवंबर को एक जनसभा में टिप्पणी की जिसके लिए उन्हें आलोचनाएं झेलनी पड़ीं। आदित्यनाथ ने केजरीवाल को दिल्ली का नमूना बताया था जो आतंकवादियों से हमदर्दी रखता है। वहीं, केजरीवाल ने तत्काल पलटवार करते हुए मतदाताओं से बोला कि यदि वे प्रताड़ताएं, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार और गंदी राजनीति चाहते हैं तो भाजपा को चुनें। किन्तु, यदि उन्हें स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी और सड़कें चाहिए तो वे उनका साथ दें और आप को चुनें।

अमित शाह ने कांग्रेस पर दंगाइयों का साथ देने का लगाया आरोप:-
खेड़ा जिले के महुधा कस्बे में 25 नवंबर को गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया था कि 2002 में भाजपा  ने दंगाइयों को सबक सिखाया जिसके बाद से प्रदेश में स्थाई शांति है। हालांकि, उनके इस बयान की विरोधियों ने खूब आलोचना की। अमित शाह ने तो कांग्रेस पर दंगाइयों का साथ देने का भी आरोप लगाया। गुजरात के गोधरा में ट्रेन जलाए जाने के पश्चात् 2002 में दंगे भड़क गए थे।

खरगे का बयान सुर्खियां बना:-
वहीं, कांग्रेस के नेता भी ऐसे बयान देने में पीछे नहीं रहे तथा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी को 100 सिर वाला रावण बता दिया। इसे लेकर कांग्रेस नेता को भाजपा का तीखा हमला झेलना पड़ा था। खरगे ने हमला बोलते हुए कहा था कि क्या पीएम लंकेश रावण की तरह 100 सिर वाले हैं कि वह लोगों से बोलते हैं कि नगर निगम चुनाव हो, विधानसभा चुनाव हो या फिर संसदीय चुनाव, हर जगह उनका चेहरा देखकर ही वोट डालें। भाजपा ने आरोप लगाया कि खरगे ने हर गुजराती का अपमान किया है तथा कहा कि जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी। कांग्रेस के अन्य नेता मधुसूदन मिस्त्री ने यह दावा किया कि मोदी को उनकी औकात दिखायी जाएगी, जिससे वह भाजपा की आलोचनाओं के निशाने पर आ गये।

हिमाचल प्रदेश में सभी 68 सीटों के आए रुझान, कांग्रेस ने BJP को छोड़ा पीछे

'हम सरकार बना रहे हैं, लोग चाहते हैं कांग्रेस की सरकार बने', प्रतिभा वीरभद्र सिंह

गुजरात में लहराएगा BJP का झंडा?, रुझानों में मार दिया है शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -