नाइजीरियंस के व्यवहार से नाखुश हैं गोवावासी

पणजी : गोवा के सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने नाइजीरियाई लोगों पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनके बर्ताव से गोवा के लोग नाखुश हैं. इनकी शिकायतें अक्सर सुनने में आती है. गोवा में कई देशों के लोग आते हैं लेकिन हम इनके व्यवहार से परेशान हैं. इसके पहले मंगलवार को पर्यटन मंत्री ने कहा था कि नाइजीरियन गोवा ही नहीं पूरे देश के लिए परेशानी का सबब बन गये हैं. इन्हें वापस घर भेजने के लिए देश में सख्त कानून की जरूरत है.

उन्होंने दावा किया कि भारत में पढ़ाई करने आए नाइजीरियन छात्र जबरन झगड़े की शुरुआत कर केस करते हैं, ताकि उन्हें ज्यादा दिन तक भारत में रहने की इजाजत मिल सके. भारत में रुकने के लिए वे अपराध का सहारा ले रहे हैं. इन पर ड्रग्स और अपराध करने का भी आरोप लगाया.

ज्ञात हो कि सोमवार को गोवा में एक नाईजीरियन ने चाक़ू की नोंक पर महिला से रेप किया था. इस घटना के बाद से गोवा में इनके खिलाफ गुस्सा बढ़ गया है. उधर, दिल्ली में एमके ओलिवर की पीट-पीट कर हत्या और हैदराबाद में अफ़्रीकी मूल के छात्र के साथ हुई मारपीट के बाद अफ़्रीकी देशों की एम्बेसी ने नाराजगी जाहिर की थी. इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री ने सुरक्षा का आश्वासन दिया था.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -