विजडन की सूची इस क्रिकेटर का नाम न होने से उड़े लक्ष्मण के होश
विजडन की सूची इस क्रिकेटर का नाम न होने से उड़े लक्ष्मण के होश
Share:

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण विजडन की 2019 में पांच उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों की सूची में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम नहीं होने से 'हैरान' हैं. इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी को विजडन एलमनैक द्वारा 2019 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला क्रिकेटर चुना गया है.

स्टोक्स ने इंग्लैंड के एकदिवसीय विश्व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में अपने हरफनमौला खेल के दम पर टीम को चैम्पियन बनाया था. वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल को टी20 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है. लक्ष्मण ने कहा कि रोहित ने 2019 एकदिवसीय विश्व कप में पांच शतकीय पारी खेली थी और वह इस सूची में जगह पाने के हकदार थे. उन्होंने कहा, '' मुझे लगता है जो भी इस खेल को देखता है वह पांच खिलाड़ियों की इस सूची में रोहित का नाम नहीं देखकर हैरान होगा.''

भारत के लिए 134 टेस्ट खेलने वाले इस खिलाड़ी ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में कहा, '' हां, एशेज एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है लेकिन विश्व कप एशेज से बड़ा है. विश्व कप में पांच शतक लगाना बड़ी बात है. अगर आपको याद होगा तो उनका पहला शतक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथम्प्टन के एक कठिन विकेट पर था और वहां दूसरे बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी परेशानी हुई थी.'' उन्होंने कहा, '' रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ भी अहम पारी खेली थी. मैं या कोई भी क्रिकेट का जानकार विजडन की इस घोषणा से हैरान होगा.'' पैरी के साथ इस सूची में आस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स और बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन तथा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और दक्षिण अफ्रीका के सिमोन हार्मर को जगह मिली है."

इंग्लैंड के इस फुटबॉल प्लेयर को निकला कोरोना, हॉस्पिटल में भर्ती

VIDEO: लॉक डाउन के बीच कभी बाथरूम तो कभी  कपड़ों की धुलाई करते नज़र आए शिखर धवन

लॉक डाउन के चलते होने वाले पति के लिए खास डिश बनाना सीख रही है तीरंदाज दीपिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -