लॉ कोर्स परीक्षा : जुलाई तक कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी तो होगा जनरल प्रमोशन
लॉ कोर्स परीक्षा : जुलाई तक कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी तो होगा जनरल प्रमोशन
Share:

जबलपुर: बार काउंसिल ऑफ इंडिया की लॉ परीक्षा में जनरल प्रमोशन की सिफारिश पर रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी फिलहाल अमल नहीं कर रही है. हर कोई परीक्षा लेने पर जोर दे रहा है. वहीं धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने इस बारें में  साफ कर दिया है कि यदि जुलाई तक कोरोना संक्रमण पर लगाम नहीं लगी तो जनरल प्रमोशन पर विचार होगा. फिलहाल परीक्षा के लिए इंतजार किया जा रहा है. इधर रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी की तरफ से इस मामले में तस्वीर साफ नहीं हुई है.

वहीं, बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने देश में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए विधि परीक्षाओं में जनरल प्रमोशन देने के लिए यूनिवर्सिटी और कॉलेज का सुझाव दिया गया था. इस पर अंतिम निर्णय संस्थानों को ही लेना पड़ेगा. काउंसिल ने कहा कि उनके अनुसार बीएएलएलबी, एलएलबी और एलएलएम जैसे पाठ्यक्रमों में परीक्षा संक्रमण के बीच करवाना सही नहीं होगा. इसलिए विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर जनरल प्रमोशन दिया जाए. बाद में संस्थान परीक्षा आयोजित करे.

बता दें की बार काउंसिल की सिफारिश को यदि माना भी जाए तब भी परीक्षा होगी. धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो.बलराज चौहान ने साफ कर दिया है कि उनके संस्थान में बीएएलएलबी, एलएलएम जैसे कोर्स में जनरल प्रमोशन यदि दिया भी गया तो बाद में विद्यार्थियों को परीक्षा देना होगी. जो परीक्षा उत्तीर्ण करेगा सिर्फ उनका ही प्रवेश मान्य होगा. अनुत्तीर्ण विद्यार्थी स्वतः पिछली कक्षाओं में वापस पहुंच जाएंगे. उन्होंने कहा कि बार काउंसिल की सिफारिश में ये साफ किया जा चुका है. यानी रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी भी यदि जनरल प्रमोशन लॉ में देगा तो बीच सत्र में विद्यार्थियों को परीक्षा देना पड़ सकती है. फिलहाल कोविड-19 की वजह से हर संस्थान परीक्षा को टाल कर सिर्फ इंतजार कर रहा है.

एमपी के मालवा-निमाड़ अंचल में कोरोना से मिली थोड़ी राहत, उज्जैन में मिले चार संक्रमित

इंदौर के ट्रांसपोर्टरों ने लिया बड़ा फैसला, चीनी कंपनियों के माल की नहीं करेंगे ढुलाई

लोगों ने चीनी सामान का किया बहिष्कार,15 प्रतिशत घटा कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -