लावरोव जी 20 वार्ता से पीछे हेट , युद्ध को लेकर कह दी बड़ी बात
लावरोव जी 20 वार्ता से पीछे हेट , युद्ध को लेकर कह दी बड़ी बात
Share:

 

बाली: पश्चिमी देशों द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण के लिए मास्को की आलोचना के बाद, रूस के शीर्ष राजनयिक शुक्रवार को इंडोनेशिया में जी20 बैठक से बाहर हो गए।
बैठक से पहले, वाशिंगटन और उसके सहयोगियों ने रूस के आक्रमण की निंदा की, और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बंद दरवाजे की चर्चा को सर्गेई लावरोव के लिए "पश्चिमी आलोचना का बंधन" के रूप में वर्णित किया। बाली के पर्यटन द्वीप पर, ब्लिंकेन ने संवाददाताओं से कहा, "आज हमने जो सुना है वह दुनिया भर से एक मजबूत कोरस है जो आक्रामकता को समाप्त करने की आवश्यकता के बारे में है। युद्ध की शुरुआत के बाद से उनकी पहली बैठक में, ब्लिंकन और लावरोव शामिल हुए पूरे दिन की चर्चा के लिए सहकर्मी। मेज़बान ने उन्हें तुरंत सूचित किया कि संघर्ष को समाप्त करने के लिए बातचीत ही एकमात्र तरीका है।

हालांकि, लावरोव ने सुबह की बैठक छोड़ दी, जब राजनयिकों के अनुसार, उनके जर्मन समकक्ष एनालेना बेरबॉक ने मास्को पर आक्रमण के लिए आलोचना की।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने दोपहर में यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा से पहले एक सत्र छोड़ दिया, वस्तुतः मंत्रियों को संबोधित किया और ब्लिंकन द्वारा रूस की निंदा करने पर उपस्थित नहीं थे।

लावरोव ने मुलिया होटल के बाहर संवाददाताओं से कहा, "हमारे पश्चिमी सहयोगी वैश्विक आर्थिक मुद्दों पर बात करने से बचने की कोशिश कर रहे हैं।
"जैसे ही वे बोलते हैं, वे तुरंत रूस की उन्मादपूर्ण आलोचना शुरू कर देते हैं।

लावरोव से मिलने के बजाय, ब्लिंकन ने मास्को पर विश्व खाद्य संकट शुरू करने का आरोप लगाया और मास्को से यूक्रेन से अनाज के शिपमेंट की अनुमति देने का अनुरोध किया। यूक्रेन आपका देश नहीं है, मेरे रूसी सहयोगी। आपका अनाज इसमें नहीं है।

बंदरगाहों को क्यों बंद किया जा रहा है? उपस्थित एक पश्चिमी अधिकारी के अनुसार, ब्लिंकन ने बंद दरवाजे के पीछे की चर्चा के दौरान कहा, "आपको अनाज को बाहर जाने देना चाहिए।" लावरोव ने पहले संवाददाताओं से कहा था कि वह वाशिंगटन के बाद बातचीत के लिए "दौड़ना" नहीं चाहेंगे।

पड़ोसी देश में मिली दूसरी दुनिया.., हकीकत कर देगी हैरान

गूगल अपने विज्ञापन दिखने वाली तकनीक में करेगा फेरबदल

मौत से पहले बेटी ने पिता की 'इस' इच्छा को किया पूरा

 

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -