लावरोव और ब्लिंकेन ने फोन पर बातचीत  की
लावरोव और ब्लिंकेन ने फोन पर बातचीत की
Share:

 

मास्को: यूक्रेन और रूस के बीच जारी तनाव के बावजूद, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने 15 फरवरी को रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ फोन पर बात की। चर्चा के दौरान ब्लिंकन ने रूस के लिए एक राजनयिक समाधान खोजने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रतिबद्धता की पुष्टि की- यूक्रेन की स्थिति, जिसका उन्होंने दावा किया "मास्को ने शुरू किया।" रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने ब्लिंकन से मॉस्को की चिंताओं, विशेष रूप से सुरक्षा सुझावों पर "व्यावहारिक बहस" में शामिल होने का आग्रह किया।

रूसी विदेश मंत्रालय के अनुसार, लावरोव ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन द्वारा सहमत निरंतर प्रयासों के महत्व पर जोर दिया। लावरोव ने रेखांकित किया कि अमेरिका और रूस को उन सुरक्षा विचारों पर मिलकर काम करना चाहिए जो रूस ने अमेरिका और नाटो को प्रदान किए हैं। रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके निकटतम सहयोगियों की "आक्रामक भाषा" अस्वीकार्य है। विभिन्न स्तरों पर, दोनों पक्षों ने भविष्य की बैठकों के कार्यक्रम पर भी चर्चा की। रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु द्वारा रिपोर्ट किए जाने के बाद कि कुछ रूसी सैनिकों ने अपने विभिन्न सैन्य ठिकानों पर लौटना शुरू कर दिया है, लावरोव और ब्लिंकन ने फोन पर बात की।

लावरोव ने वाशिंगटन और उसके सहयोगियों की कठोर बयानबाजी की स्वीकार्यता पर जोर दिया, और सुरक्षा की अविभाज्यता सहित रूस द्वारा उजागर की गई समस्याओं के पूरे स्पेक्ट्रम पर व्यावहारिक जुड़ाव का आग्रह किया।

बहरीन के क्राउन प्रिंस सलमान बिन हमाद जल्द ही इजरायल का दौरा करेंगे

पाकिस्तान ने कहा कि आईएसआई प्रमुख ने तुर्की में अफगान जिहादी नेताओं से मुलाकात की

यमन: सरकार और हौथी विद्रोहियों के बीच भीषण लड़ाई, 10 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -