लंदन की यह कार कंपनी हिन्दुस्तान में करेगी 2500 करोड़ रु से अधिक का निवेश

लंदन की यह कार कंपनी हिन्दुस्तान में करेगी 2500 करोड़ रु से अधिक का निवेश

लंदन की शानदार कार कंपनी लौरेती ऑटोमोटिव कॉरपोरेशन की 2021 में भारत में बिजली से चलने वाली एसयूवी डॉयनएक्स पेश करने की योजना चल रहे है. हालांकि इसमें अभी काफी लंबा समय शेष है, लेकिन इसके लिए कंपनी जल्द ही तैयारियां शुरू कर सकती है. कहा जा रहा है कि यह कंपनी देश में स्वच्छ ऊर्जा से चलने वाले वाहनों को प्रोत्साहित करने के लिए यह वाहन भारतयीय बाजार में पेश करने जा रही है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कंपनी पुडुचेरी में एक विनिर्माण इकाई लगाने के लिए 37 करोड़ डॉलर (करीब 2,577 करोड़ रुपये) के निवेश की प्रक्रिया में है और इस संयंत्र की शुरुआती सालाना क्षमता 10,000 वाहनों की बताई जा रही है. साथ ही खबर यह भी है कि 2023 तक बढ़ाकर इसे कंपनी  20,000 के  पार पहुंचा देगी. 

डॉयनएक्स एवं उसके कलपुर्जों का विनिर्माण एवं असेंबल करने का काम इसी इकाई में होगा. इस योजना को लेकर लौरेती ऑटोमोटिव कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सीईओ मार्कस पलेटी ने मीडिया से कहा कि इस इकाई में वाणिज्यिक परिचालन 2021 की तीसरी तिमाही में शुरु किये जाने का कार्यक्रम है. साथ ही उन्होंने इस बात की जानकारी भी दी कि इस मॉडल को 2021 में यूरोपीय और भारतीय बाजार में एक साथ उतारा जाएगा. 

 

KTM लाएगी भूचाल, पेश करेगी सबसे महंगी बाइक

इस साल आएगी Royal Enfield की धाकड़ गाड़ी, जानिए कीमत और फीचर्स

जनवरी 2019 में लॉन्च होगी ये 3 जबरदस्त गाड़ियां, जानिए कुछ ख़ास ?

चौंका देंगे ये आंकड़े, BMW की बिक्री में आया गजब का उछाल