अमेजन इंडिया द्वारा जेईई की तैयारी करने में छात्रों की मदद के लिए शुरू हुआ अमेज़न अकादमी

By Nikki Chouhan
Jan 14 2021 02:40 PM
अमेजन इंडिया द्वारा जेईई की तैयारी करने में छात्रों की मदद के लिए शुरू हुआ अमेज़न अकादमी

137 मिलियन से अधिक सक्रिय ग्राहक खातों के साथ अग्रणी इंटरनेट खुदरा कंपनी अमेज़न इंडिया ने बुधवार को इंजीनियरिंग कॉलेजों को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद करने के लिए अमेज़ॅन अकादमी शुरू करने की घोषणा की।ऑनलाइन तैयारी की पेशकश छात्रों को जेईई के लिए आवश्यक ज्ञान सामग्री, लाइव व्याख्यान और गणित, भौतिकी और रसायन विज्ञान में व्यापक मूल्यांकन के माध्यम से गहन ज्ञान और अभ्यास दिनचर्या से लैस करेगी, यह एक बयान में कहा गया है। 

अमेज़न अकादमी का बीटा संस्करण वेब और Google Play स्टोर पर मुफ्त उपलब्ध होगा। अमेज़ॅन अकादमी छात्रों को लॉन्च के समय जेईई तैयारी संसाधनों की एक श्रृंखला की पेशकश करेगी, जिसमें उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा विशेष रूप से तैयार किए गए नकली परीक्षण, संकेत के साथ 15,000 से अधिक प्रश्नोत्तर अभ्यास और अभ्यास के लिए कदम समाधान द्वारा विस्तृत कदम शामिल हैं। सभी सीखने की सामग्री और परीक्षा सामग्री विशेषज्ञ द्वारा विकसित की गई है। 

JEE के अलावा, BITSAT, VITEEE, SRMJEEE, और MET परीक्षा की तैयारी करने वालों को भी उपलब्ध गुणवत्ता सामग्री संसाधनों से लाभ होगा। बयान में कहा गया है कि यह सामग्री फिलहाल मुफ्त में उपलब्ध है और अगले कुछ महीनों तक जारी रहेगी।

19 जनवरी से खुलेंगे तमिलनाडु के स्कूल

दिल्ली में 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, जारी किए गए ये दिशानिर्देश

रेलवे भर्ती बोर्ड ने रिक्त पदों पर निकाली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन