लॉन्च हुआ दुनिया का पहला डुअल कर्व्ड स्क्रीन स्मार्टफोन

Mar 02 2015 06:35 PM
लॉन्च हुआ दुनिया का पहला डुअल कर्व्ड स्क्रीन स्मार्टफोन
सैमसंग कंपनी ने हाल ही में अपने दो अपने नए शानदार स्मार्टफोन स्मार्टफोन्स गैलेक्सी S6 और गैलेक्सी S6 एज लॉन्च कर दिए हैं. दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स लगभग एक जैसे ही है, लेकिन इनमे सबसे बड़ा फर्क यह है कि गैलेक्सी S6 एज की डुअल कर्व्ड स्क्रीन है. ये दुनिया का पहला डुअल कर्व्ड स्क्रीन वाला फोन है. इस मोबाइल फोन को व्हाइट, ब्लैक, गोल्ड और ग्रीन रंग में लॉन्च किया गया है. खबर के अनुसार यह फ़ोन भारत में अप्रैल में आएगा, हालाँकि कंपनी की और से अभी तक इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है.
 
इस फ़ोन में S वॉइस कमांड फीचर्स दिया गया है, जो यूजर की वॉइस डिटेक्ट कर लेगी. इसके अलावा इसमें वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. 64 बिट आर्किटेक्चर वाले इस फ़ोन में स्मार्ट स्टे, स्मार्ट पॉज और स्मार्ट स्क्रॉल जैसे फीचर्स दिए गए है. इस फ़ोन में सेल्फी कैमरा में भी रियर टाइम HD रिकॉर्डिंग है.
 
सैमसंग गैलेक्सी S6 में 5.1 इंच की सुपर AMOLED स्क्रीन दी गई है. इस फोन में Quad-HD डिस्प्ले दिया गया है, जो HD से चार गुना बेहतर है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 दिया गया है. यह फ़ोन एंड्रॉइड लॉलीपॉप 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है. इसके उल्ट गैलेक्सी S6 एज में डुअल कर्व्ड स्क्रीन दी गई है. कर्व्ड स्क्रीन नोटिफिकेशन देखने, टाइम देखने और कैमरा ऑन करने के काम आएगी. स्क्रीन ही दोनों फ़ोन को अलग बनती है, बाकि फीचर्स इन दोनों फ़ोन में एक से है. आइये जानते है कुछ फीचर्स :-
 
* 64 बिट आर्किटेक्चर वाला प्रोसेसर
* DDR 4 रैम
* 32/64/128 GB मेमोरी वाले तीन वेरिएंट्स
* 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा
* 5 मेगापिक्सल F1.9 लेंस का रियर टाइम HD वीडियो रिकॉर्डिंग फ्रंट कैमरा
* 2550 mAh बैटरी