लॉन्च हुई दमदार फीचर्स वाली बाइक, जानिये क्या है इसकी कीमत

लॉन्च हुई दमदार फीचर्स वाली बाइक, जानिये क्या है इसकी कीमत

यह नई डुकाटी डायवेल 1260 है और पहली बात जो इस मोटरसाइकिल को देखने पर आपका ध्यान खींचती है, यह है इसका फ्रंट मस्कुलर लुक। सच कहूं तो सड़कों पर डुकाटी 1206 जैसा कुछ नहीं है और मुझे लगता है कि यही डिजाइन को इतना अनोखा और आकर्षक बनाता है। जब आप इसे पहली बार देखते हैं तो आपको लगता है कि यह भयभीत होने की गारंटी है और बस अपना हाथ पकड़ कर इसकी सवारी करें।

शरीर के चारों ओर मांसपेशियों की रेखाएँ होती हैं और असामान्य रूप से हवा के साथ लंबे ईंधन टैंक होते हैं। दोनों तरफ हेन्डर लेंडर डियावल के रूप में अभिनय करते हैं और इसका विस्तार करते हैं यह एक छोटी सबफ्रेम द्वारा पूरित है जो कि एक गहरी स्कूप्ड सीट के लिए आधार है जो बिना किसी दृश्य समर्थन के बाइक से निकलती दिखाई देती है। यह अल्ट्रा वाइड 240 सेक्शन रियर टायर और सिंगल साइडेड स्विंगआर्म के साथ आता है।

डुकाटी डायवेल बस लुभावना है यह कच्चा दिखता है। यह मेनसिंग दिखता है और अगर आपको पिछली डुकाटी डायवेल 1260 याद है तो आप दो एग्जॉस्ट पाइप को एक यूनिट के आसपास अपना रास्ता बना सकते हैं, लेकिन नया एग्जॉस्ट सिस्टम हालांकि यहीं से नीचे आता है लेकिन यह उसी समय बहुत अधिक कॉम्पैक्ट होता है जब रेडिएशन अब बैठता है सामने।

यह नई बाइक विशेष रूप से ट्रैफिक की स्थिति में सवारी करते हुए इंजन हीट को प्रबंधित करने में अधिक सक्षम है जिसमें कहा गया है कि कोई बच नहीं रहा है। तथ्य यह है कि आप भीड़भाड़ वाले ट्रैफ़िक में कम गति पर सवारी करते हुए अपने पैरों के चारों ओर कुछ मात्रा में गर्मी महसूस करेंगे।

हालाँकि, यह बैठने में काफी आरामदायक मोटरसाइकिल है। अब डुकाटी ने कहा कि राइडिंग पोजिशन एक स्ट्रीट मोटरसाइकिल और क्रूज़र के बीच का मिश्रण है, इसलिए आपको जो मिलता है वह राइडिंग पोज़िशन है।

हैंडलबार अच्छा है और थोड़े आगे की पहुंच के साथ चौड़ा है जबकि सीट बहुत आराम देती है। यह स्टार्टर बटन को उजागर करने के लिए लाल स्विच के साथ आता है और जब आप धक्का देते हैं तो यह एक बड़ी ध्वनि छोड़ता है। यह 159 एचपी इंजन के साथ स्थापित किया गया है जो 129 एनएम का टार्क पैदा करता है। कुल मिलाकर बाइक शक्तिशाली इंजन समर्थन के साथ बहुत ही क्लासिक और आकर्षक है।

फेस्टिव सीजन के साथ ही लॉन्च हुई ये कार

ऑडी ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक इन दिन भारत में हो सकती है लॉन्च

सम्पूर्ण भारत के 10 शहरों में रैपिडो ऑटो सेवा उपलब्ध