इस शानदार फीचर्स के साथ लांच हो सकता है Rakuten Mini, जानें क्या है फीचर्स

इस शानदार फीचर्स के साथ लांच हो सकता है Rakuten Mini, जानें क्या है फीचर्स

जहां एक तरफ दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां बड़ी स्क्रीन वाले फोन्स पर ध्यान दे रही हैं.वहीं, जापान की एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Rakuten ने ऐसा फोन लॉन्च किया है जो यूजर की हथेली में फिट होने वाला है. वहीं इस फोन का नाम Rakuten Mini है. इस फोन के साइज ने यूजर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. जापान में इस फोन की कीमत 21,800 येन यानी करीब 14,277 रुपये है. इसे व्हाइट, रेड और ब्लैक कलर वेरिएंट में पेश किया गया है. कंपनी ने लीग से हटकर यूजर्स को कुछ नया देने की कोशिश की है. 

Rakuten Mini के फीचर्स: इसमें 3.6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1280 है. यह HD रेज्यूलेशन के साथ आता है. इस फोन का साइज इतना छोटा है कि इसे हथेली में फिट किया जा सकता है. इसके डायमेंशन्स की बात करें तो यह 53.4 × 106.2 × 8.6mm का है. इसका वजन 79 ग्राम है. हथेली में आ जाने वाला यह फोन बेहद ही कॉम्पैक्ट डिजाइन का है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है. इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. फोन में मेमोरी कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है.

Rakuten Mini के अन्य फीचर्स: फोन को पावर देने के लिए 1250 एमएएच की बैटरी दी गई है. कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है. आपको बता दें को इस फोन में सिम स्लॉट मौजूद नहीं है. इस फोन को eSIM फीचर के साथ पेश किया गया है. इसमें सिम इंस्टॉल करवाने के लिए आपको टेलिकॉम ऑपरेटर के स्टोर पर जाना होगा. भारतीय मार्केट में इसके लॉन्च होने की जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं कराई गई है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस फोन को भारत में लॉन्च नहीं किया जाने वाला है. 

2024 तक AI रोबोट लेंगे मैनेजर्स की जगह

COAI ने पार्टनर्स के साथ की हाई लेवल मीटिंग, बहुत जल्द मिलेगा 5g

जियो से भी बड़ा ऑफर लेकर आयी है यह कम्पनी, जानिये क्या मामला