गुवाहाटी में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का शुभारंभ
गुवाहाटी में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का शुभारंभ
Share:

गुवाहाटी : पीएम मोदी आज गुवाहाटी में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे है. पूर्वोत्तर का प्रवेश द्वार कहे जाने वाले असम में शनिवार से शुरू होने वाले पहले दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन में देश और दुनिया के कई बड़े उद्योगपति शिरकत कर रहे है. ‘एडवांटेज असम-ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2018’ के दौरान राज्य में इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्टर को बढ़ावा देने, निवेश के क्षेत्र पर प्रकाश डालना, प्रदेश में इंडस्ट्रियल माहौल का भांपने और कारोबार की सुविधा के बारे में विस्तृत जानकारी दी ली और दी जाएगी. सूत्रों के अनुसार समिट एक सफल आयोजन होगा जिसके बाद देश और दुनिया की कई बड़ी कंपनिया राज्य में निवेश करेगी.

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने बताया कि 'सम्मेलन में शिरकत करने के लिए 16 देशों के साढे़ चार हजार डेलीगेटों ने पंजीकरण कराया है. उन्होंने बताया कि भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोब्गे यहां पहुंच गए हैं. सम्मेलन में मुकेश अंबानी व रतन टाटा समेत देश के कई जाने-माने उद्योगपतियों के हिस्सा लेने की संभावना है.

सोनोवाल ने बताया कि सम्मेलन के दौरान निर्माण के अलावा सूचना व तकनीक क्षेत्र में निवेश पर खास ध्यान दिया जाएगा.' गौरतलब है कि देश के सभी राज्यों में इस तरह का इंडस्ट्रियल समिट आयोजित किया जा रहा है. जिसे प्रदेश के आधारभूत ढांचे का उपयोग कर इंडस्ट्रियल ग्रोथ की जा सके.

असम में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

बजट की नेशनल हेल्थ स्कीम हकीकत या हौवा

प्रवीण तोगड़िया का एक और बड़ा कारनामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -