पटना : ईएसआईसी हॉस्पिटल का शुभारंभ

पटना : प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं को जान जान तक पहुचाने की मुहीम के चलते एक और तोहफा बिहार की जनता को मिल रहा है. केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने मंगलवार को कहा कि पटना के नजदीक बिहटा में  ईएसआईसी हॉस्पिटल 7 जुलाई से जन सेवा के काम के लिए उपलब्ध होगा. हॉस्पिटल का काम लगभग पूरा कर लिया गया है और सात जुलाई को वो खुद आकर हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे.

 मंगवलार को केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने खुद बिहटा में ESIC अस्पताल का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ बैठक की. बाद में भाजपा प्रदेश दफ्तर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिहटा मेडिकल कॉलेज में 300 बेड के हॉस्पिटल की आवश्यक अर्हता पूरा करने लेने के बाद मेडिकल कॉलेज के लिए प्रयास होगा. इस साल यहां 300 बेड का अस्पताल तैयार कर देने का लक्ष्य रखा गया है.

संतोष गंगवार ने कहा कि 7 जुलाई को ही पटना के फुलवारीशरीफ अस्पताल के निर्माण का कार्य प्रारंभ होगा. इस मौके पर केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और इलाके के सांसद रामकृपाल यादव, बिहार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे. अस्पताल के खुल जाने के बाद क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए पटना या कही अन्यत्र जाने की जरुरत नहीं होगी. 

 

बेटे की शादी में लालू की शिरकत पर फैसला आज

फिर स्कूल बस हादसा

आप नेता आशुतोष के खिलाफ एफआईआर दर्ज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -