आज लांच होगा नोकिया का नया स्मार्टफोन
आज लांच होगा नोकिया का नया स्मार्टफोन
Share:

नोकिया ब्रांड की स्मार्टफोन बनाने वाली मोबाइल कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने मंगलवार मंगलवार यानि 31 अक्टूबर को इंडिया में एक आयोजन करने जा रही है. नोकिया ने लास्ट मंथ ही मीडिया को अपने इस इवेंट के इनवाइट भेज दिए थे. इस इवेंट में नोकिया अपने एक नए फ़ोन को लॉन्च करेगी. खबरों के अनुसार कंपनी इस इवेंट के द्वारा इंडिया में अपने नए स्मार्टफोन नोकिया 7 को लॉन्च कर सकती है. एचएमडी ग्लोबल कम्पनी नोकिया 7 के साथ अपना कम कीमत वाला नोकिया 2 भी लॉन्च कर सकती है. ये फ़ोन पहले ताज नोकिया 3 के नाम से जाना जाता था जो 8,800 रुपये में लॉन्च किया गया था.

सोमवार के दिन ही नोकिया 2 स्मार्टफोन को एक बेंचमार्किंग वेबसाइट पर भी लिस्ट कर दिया गया था. जहां पर इस फोन के बहुत सारे स्पेसिफिकेशन के बारे में पता चला था. इस फ़ोन को वेबसाइट पर Nokia TA-1035 मॉडल नंबर वाले हैंडसेट को स्पेसिफिकेशन के साथ लिस्ट किया गया है. ऐसा माना जा रहा है की नोकिया 2 के इसी ग्लोबल वेरिएंट को हाल ही में ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन साइट पर पहले ही लिस्ट कर दिया गया था. इस स्मार्टफोन में एचडी (720x1280 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन वाला 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, इसके साथ ही इस फ़ोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट को भी लगाया गया है. यह स्नैपड्रैगन 210 का अपग्रेड है और इसे एंट्री स्तर के हैंडसेट के लिए बनाया गया है. 

नोकिया 7 में 5.2 इंच का फुल-एचडी (1920 x 1080 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले मौजूद है. इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन भी दिया गया है. नोकिया के इस हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है. इस फ़ोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है pr ज़रूरत पड़ने पर आप इसकी स्टोरेज को 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड के द्वारा बढ़ा सकते है. इस फ़ोन का कैमरा नोकिया 8 के कैमरा से बिलकुल अलग है. नोकिया 7 में रियर हिस्से पर एक कैमरा दिया गया है. इस फ़ोन के रियर हिस्से पर एफ/1.8 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. और फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का सेंसर लगा है.

 

ZTE Axon ने फोल्ड करने वाले स्क्रीन के साथ लांच किया अपना नया फ़ोन

ओपो सीरीज में आने वाला है ओपो का नया फ़ोन ओपो ऍफ़ 5

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -