इस महिला को है हंसने पर रोकथाम
इस महिला को है हंसने पर रोकथाम
Share:

कहा जाता है कि हंसना स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी होता है, और बड़े -बड़े डॉक्टर्स एक्सरसाइज में हंसी को शामिल करने की सलाह देते है. फिजियोथेरेपी के दौरान और सुबह के वक़्त सूर्य नमस्कार करने के बाद हंसी के ठहाके लगाना स्वास्थय के लिए बहुत अच्छा साबित होता है. लेकिन क्या आपने सोचा है कि हंसना भी किसी व्यक्ति के लिए कष्टदायक हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया की एक लेडी मोनिके जेफ्रे के लिए अपनी हंसी मुसीबत की जड़ बनी हुई है. मोनिके पिछले दिनों अपने दोस्तों के साथ हसी मज़ाक कर रही थी, तभी अचानक गले में दर्द हुआ. अस्पताल ले जाने के बाद पता चला कि उनकी गले की हड्डी टूट गई है.

डॉक्टरों ने सर्जरी की और कहा कि अब वे स्वस्थ हैं. डॉक्टरों ने उन्हें सावधान रहने को कहा और बताया कि पुरे करियर में उन्हें ऐसा मामला नहीं देखने को मिला. रिपोर्ट्स के मुताबिक मोनिके के साथ पिछली बार 2012 में ऐसा हुआ था जब वह छींकि थी तब और जब ऑफिस में सहकर्मी के सुनाए चुटकुले पर जैसे ही वह हंसी, उसकी गर्दन की हड्डी टूट गई.

उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर उसकी हालत देखकर हैरत में पड गए, क्योंकि उन्होंने इससे पहले ऐसा कोई मामला नहीं देखा था. इससे भी ज्यादा हैरानी उन्हें तब हुई जब उस महिला ने बताया कि पांच साल पहले भी उसकी गर्दन टूटी थी, वह भी छींकने के कारण. तब उसके सिर में ड्रिल करके रॉड लगाई गई थी, जिससे उसकी रीढ की हड्डी सीधी की जा सके जिसे ठीक होने में 14 हफ्ते लगे थे. यह जानकर डॉक्टरों ने उन्हें हंसते और छींकते वक्त सतर्क रहने के लिए कहा है.

अगर हम Straight लोगों के साथ करते Gay लोगों जैसा बर्ताव

बेस्ट फ्रॉम द वेस्ट : कॉफी के कचरे से बन रहा ईंधन

इन खबरों की हेडिंग पर रोक नहीं पाएंगे हंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -