घर में रखे लाफिंग बुद्धा

वास्तु के अनुसार धन और सुख-शांति बढ़ाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इन्हें अपनाने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है, साथ ही स्वास्थ्य को भी लाभ मिलता है. यहां जानिए फेंगशुई की ऐसी चीजें, जिन्हें घर में रखना शुभ रहता है

1-अगर आपको आर्थिक सफलता पाना है तो लॉफिंग बुद्धा निश्चित ही आपकी मदद करेगा. अपने लिविंग रूम में मुख्य द्वार से तिरछी दिशा में एक लाफिंग बुद्धा बैठा दें. ऐसा करने पर घर में सुख और समृद्धि में बढ़ोतरी होती है. ध्यान रखें लॉफिंग बुद्धा मुख्य द्वार के एकदम सामने न रखें. बुद्धा समृद्धि के देवता हैं. इनकी मुस्कान में ही समृद्धि है.

2-फेंगशुई की मान्यता है कि घर में मछलियां रखने से सौभाग्य बढ़ता है. ये धन, मान-सम्मान में वृद्धि करने का एक कारगर उपाय है. गोल्डन फिश अपने शयनकक्ष, रसोईघर अथवा शौचघर में कभी न रखें. मछली घर को अपने ड्रॉइंगरूम में रखें.

3-फेंगशुई के अनुसार ड्रैगन का जोड़ा समृद्धि का प्रतीक है. इनके पैर के पंजों के मोती सबसे ज्यादा उर्जा संजोए हुए होते हैं. फेंगशुई में ड्रैगन को चार दिव्य प्राणियों में गिना जाता है. ड्रैगन येंग यानी पुरुषत्व, हिम्मत और बहादुरी का प्रतीक है, इसमें अपार शक्ति होती है. डबल ड्रैगन को यूं तो किसी भी दिशा में रखा जा सकता है, लेकिन पूर्व दिशा में रखना सबसे ज्यादा लाभदायक है. चीनी संस्कृति और फेंगशुई में ड्रैगन को बहूत सम्मान दिया जाता है और इसे शुद्ध मानते हैं.

मोरपंख रखने से नहीं लगेगी बच्चे को नज़र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -