मौसम विभाग पर इस किसान ने दर्ज कराया केस, जानिए क्या है ख़ास वजह ?

Aug 07 2019 02:52 PM
मौसम विभाग पर इस किसान ने दर्ज कराया केस, जानिए क्या है ख़ास वजह ?

लातूर : महाराष्ट्र के एक किसान द्वारा मौसम विभाग के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है. किसान का नाम सत्तार पटेल बताया जा रहा है. सत्तार लातूर जिले के भिसेवाघोली गाव के रहने वाले है. सत्तार कुछ किसान दोस्तों के साथ लातूर के मुरुड पुलिस स्टेशन पहुंचे और यहां पर उन्होनें शिकायत कराई कि मौसम विभाग द्वारा गलत अनुमान लगाया गया है. जिसके कारण उन्हे नुकसान झेलना पडा. 

इस धारा के तहत दर्ज किया गया मामला...

महाराष्ट्र के किसान की शिकायत पर पुलिस द्वारा मौसम विभाग पर 420 धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. किसान अब्दुल सत्तार की माने तो "इस साल 97 प्रतिशत बारिश का अनुमान मौसम विभाग द्वारा घोषित किया गया था. लातूर के किसानों ने पहली छुटपुट बारिश में बीज बोए. अब वहां पर सब कुछ सूख चुका है. बारिश हो नहीं रही है. 

मौसम विभाग पर किसान ने लगाया आरोप...

साथ ही बता दें कि आगे किसान ने कहा कि इस सबके लिए मौसम विभाग जिम्मेदार है और उन्होंने कहा है कि मौसम विभाग अनुमान नहीं जताता, तो किसान बीज नहीं बोता. उन्होंने आगे कहा किसान पहले ही परेशान है और मौसम विभाग की गलत जानकारी के कारण उनके साथ इस तरह से धोखाधड़ी हुई है. अतः अब इसके चलते मौसम विभाग के खिलाफ 420 का मामला दर्ज होना चाहिए. इस तरह की हमारी मांग है.

 

उन्नाव रेप केस : आज कोर्ट में कुलदीप सेंगर की पेशी, इस अहम मामले में होगी बहस

BJP विधायक के बिगड़े बोल, कहा- अब कश्मीर की गोरी लड़कियों संग...'

जम्मू-कश्मीर : चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात, आपातकालीन सेवाओं पर खासा जोर दे रहा प्रशासन

करुणानिधि की पहली पुण्यतिथि आज, डीएमके ने निकाला मौन मार्च, स्टालिन ने दी श्रद्धांजलि