15 मार्च से बरसाने में शुरू होगी लट्ठमार होली, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम

मथुरा: उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के बरसाना क्षेत्र में खेली जाने वाली लट्ठमार होली का आयोजन 15 मार्च से शुरू होगा। अगले दिन इसी प्रकार की लट्ठमार होली का आयोजन नन्दगांव में किया जाएगी। राज्य पर्यटन विभाग इस साल भी होली के इस अद्भुत आयोजन को पहले से भी ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए यहां दो दिन तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

प्रोजेक्ट एसोसिएट के लिए आई वैकेंसी, इंटरव्यू के तहत मिलेगी नौकरी

जिला प्रशासन ने इस मौके पर देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज और यातायात पुलिस अधीक्षक डॉ। ब्रजेश कुमार सिंह ने आयोजन की जानकारी देते हुए बताया है कि होली मेले में आने वाले वाहनों की व्यवस्था बनाए रखने के लिए बरसाना में लड्डू-होली से एक दिन पहले (13 मार्च) की शाम से ही बाहरी वाहनों का प्रवेश प्रतिवंधित कर दिया जाएगा तथा वाहनों को जगह-जगह बनाए गए पार्किंग स्थलों पर ही खड़ा करवाया जाएगा।

मुश्किलों में घिरी Volkswagen, NGT ने भारी लापरवाही के कारण ठोंक दिया 500 करोड़ का जुर्माना

उन्होंने बताया है कि किसी भी अवांछित गतिविधि से निपटने के लिए पूरे मेला परिसर में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा सीसीटीवी नेटवर्क तथा ड्रोन कैमरों से भी मेले पर निगाह रखी जाएगी। आपको बता दें कि लट्ठमार होली उत्तर प्रदेश की पारम्परिक होली है, जिसमे स्त्रियां लट्ठ से पुरुषों को पीटती हैं और पुरुष ढाल से अपना बचाव करते हैं।

खबरें और भी:-

85,000 रु प्रतिमाह वेतन, National Seeds Corporation Limited में वैकेंसी

नेशनल ब्रेन रिसर्च सेंटर मांग रहा नौकरियां, एक साथ ढेरों पदों पर करें अप्लाई

CNCI में नौकरियां ही नौकरियां, जानिए जरुरी शैक्षणिक योग्यता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -