केरल में बारिश और बाढ़ से अब तक 54000 लोग बेघर

केरल में बारिश और बाढ़ से अब तक 54000 लोग बेघर
Share:

थिरुवनंतपुरम : भीषण बारिश के चलते भारत का दक्षिणी राज्य केरल बाढ़ की चपेट में है, यहाँ के हालात काफी खराब हो चुके है. यहाँ हर तरफ अफरा-तफरी मची हुई है. केरल में आम जन - जीवन पूरी तरह तहस नहस हो गया है. सरकार ने यहाँ के लोगों को सख्त निर्देश दिए हैं कि राज्य के बाँध वाले इलाकों में ना जाएं. वहीं लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है.

केरल में बाढ़ का क़हर जारी, कई इलाके कराए गए खाली

केरल के आधे से ज्यादा हिस्से  बाढ़ से क्षतिग्रस्त हो चुके है. यहाँ के बांध, जलाशय और नदियां लबालब पानी से भर चुके हैं. पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण केरल में करीब 54,000 लोग अपना घर छोड़ने को मजबूर हो चुके है. साथ ही बारिश से कम से कम 29 लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर लगभग 40 नदियां उफान पर चल रही हैं.

21 राज्यों में आ सकता है जलप्रलय, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

बता दें कि भारी बारिश के चलते एशिया के सबसे बड़े बाँध इडुक्की को भी खोला जा चूका है. इसके साथ ही 24 बांधो के गेट खोले जा चुके है. बाँध को खोलने से पहले प्रशासन द्वारा राज्य भर में रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है. इडुक्की बाँध में पानी की अधिकता के चलते कोच्चि एयरपोर्ट भी बंद कर दिया गया है. यहाँ पर  24 विदेशियों सहित कम से कम 50 पर्यटक बुधवार से ही मन्नार के एक रिजॉर्ट में फंसे हुए थे जिन्हे वहां से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है.

ख़बरें और भी...

उत्तरकाशी में बारिश का कहर, 700 कांवड़िए फंसे

यूपी मे बारिश का कहर, अब तक 106 लोगो की मौत

राजधानी हुई पानी-पानी, दस साल का रिकॉर्ड टूटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -