केरल नन रेप केस: पीड़ित नन की तस्वीर जारी करने पर, मिशनरी के खिलाफ मामला दर्ज

Sep 15 2018 11:53 AM
केरल नन रेप केस: पीड़ित नन की तस्वीर जारी करने पर, मिशनरी के खिलाफ मामला दर्ज

कोच्ची: केरल पुलिस ने शुक्रवार को जालंधर स्थित मिशनरीज़ ऑफ जीसस के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मिशनरीज ने जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर बलात्कार और अप्राकृतिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाने वाली नन की तस्वीर मीडिया में रिलीज़ कर दी थी, जिसके चलते केरल पुलिस ने मिशनरीज के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वहीं केरल नन रेप केस की आग वेटिकन भी पहुँच चुकी हैं. 

बुराड़ी कांड : रिपोर्ट में हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, सामने आया 11 लोगों की मौत का राज

कोट्टायम एसपी हरि शंकर ने कहा कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 228 (ए) के तहत नन के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज किया है, जो बलात्कार पीड़ित की पहचान के खुलासे से संबंधित है. केरल महिला आयोग के अध्यक्ष एम सी जोसेफिन ने कहा कि तस्वीरों को प्रसारित करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए.  जनसम्पर्क अधिकारी सिस्टर अमला ने कहा है कि मिशनरीज द्वारा जारी किए गए फोटो में पीड़ित नन एक समारोह में बिशप और अन्य लोगों के साथ बैठी दिख रही है.

कोची में विरोध करने वाली कलीसिया के पांच ननों में से एक अनुपमा ने बिशप की गिरफ्तारी और पीड़ित नन के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा कि उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्होंने अपने सहयोगी का अपमान करने की कोशिश की है. आपको बता दें कि मिशनरी ने बिशप के खिलाफ लगाए गए आरोपों को आधारहीन बताया है, उन्होंने कहा है कि नन कुछ लोगों के खिलाफ मिलकर बिशप के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है. 

आज फिर पेट्रोल-डीजल का नया भाव हुआ तय, 89 रूपए का आंकड़ा किया पार

वैटिकन करेगा मामले पर चर्चा 
जालंधर बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ केरल नन बलात्कार का मामला वैटिकन के नोटिस में लाया गया है. भारत के चर्च प्रतिनिधि इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए वेटिकन में हैं और आने वाले दिनों में वेटिकन के इस मामले में हस्तक्षेप करने की उम्मीद की जा रही है. आपको बता दें कि इससे पहले पीड़ित नन ने वैटिकन को पत्र लिखकर मामले में चुप्पी तोडने का आग्रह किया था. 

खबरें और भी:-

इंजिनियर इतिहास का निर्माता रहा है और आज भी है

'इंजीनियर्स डे' पर Google ने बदला अपना Doodle, इस महान व्यक्ति को किया याद

केरल नन रेप केस: बिशप को बचाने आगे आया मिशनरी ऑफ़ जीसस, नन को बताया झूठा