Tata Nexon EV इलेक्ट्रिक कार कई फीचर से है लैस, 50 मिनट की चार्जिंग में तय कर पाएंगे लंबा सफर
Tata Nexon EV इलेक्ट्रिक कार कई फीचर से है लैस, 50 मिनट की चार्जिंग में तय कर पाएंगे लंबा सफर
Share:

भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स का दबदबा है. कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Tata Nexon EV को लॉन्च कर दिया है. यहां हम आपको बता रहे हैं कि Ziptron टेक्नोलॉजी से लैस यह इलेक्ट्रिक कार किन फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से लैस है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

दो बच्चों की माँ का अपहरण, फिर चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म...

कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए Tata Nexon EV की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये तय की है जो कि 15.99 लाख रुपये तक जाती है. वेरिएंट्स की बात की जाए तो Nexon EV XM, XZ+, XZ+ जैसे तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है.

बिग बॉस के मलयालम 2 : विवादों की रानी जाजला मदारी लेगी वाइल्डकार्ड

अगर बात करें पावर और स्पेशिफिकेशन की तो Tata Nexon EV में पर्मानेंट मैग्नेट AC मोटर दी गई है, जिसे पावर देने के लिए 30.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है जो कि लिक्विड कूल्ड और IP67 सर्टिफाइड है. इस इलेक्ट्रिक कार में नई इलेक्ट्रिक पावरट्रैन दी गई है जो कि 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह बैटरी पैक वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है. Tata Nexon EV में एक डेडिकेटिड बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (BMS) दिया गया है, जिसे 8 साल तक की एक्सटेंड बैटरी लाइफ के लिए डिजाइन किया गया है, जिससे इसका परफॉर्मेंस लगातार बरकरार रहेगा. इस एसयूवी की पावरट्रेन को गर्मियों के मौसम नॉर्मल चलाने के लिए कूलिंग सर्किट दिया गया है.Tata Nexon EV को फास्ट चार्जर की मदद से महज 60 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं बैटरी को नॉर्मल चार्जर से फुल चार्ज करने में 8 घंटे का समय लगता है. इस एसयूवी को प्रति मिनट की चार्जिंग में 4 किमी चलया जा सकता है, यानि कि इसे 50 फीसद तक चार्ज करने पर 150 किमी तक चलाया जा सकता है. 

एकतरफा प्यार में दीवानी हुई लड़की, युवक पर डाल दिया तेजाब

भारतीय ऑटो सेक्‍टर में बढ़ने वाली है चीन की धमक, मोबाइल फोन के बाद अब कारो पर है नजर

इस एक्ट्रेस ने कुछ ऐसे शुरू की थी अपने करियर की शुरुआत, अब बिता रही खुशाल जिंदगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -