Skoda Rapid की कीमत Dzire से है कम, जानिए अन्य फीचर

Skoda Rapid की कीमत Dzire से है कम, जानिए अन्य फीचर

दुनिया की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा इंडिया अपनी सी-सेगमेंट सेडान स्कोडा रैपिड का लो कोस्ट वेरिएंट पेश करती है. स्कोडा रैपिड की कीमत देश की एंट्री लेवल कॉम्पेक्ट सेडान कारों मारुति सुजुकी डिजायर और होंडा अमेज से भी कम है. यहां हम जानेंगे कि इस सेडान के फीचर्स कैसे हैं और वो अन्य सेडान से किस प्रकार अलग हैं.कीमत की बात की जाए तो स्कोडा रैपिड की एक्स शोरूम कीमत 6.99 लाख से शुरू है. वहीं मारुति सुजुकी डिजायर टॉप एंड पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.32 लाख रुपये है. और होंडा अमेज मिड ट्रिम की एक्स शोरूम कीमत 7.33 लाख रुपये है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Ducati Panigale V4 25 Anniversario 916 हुई लॉन्च, ये है कीमत

अगर बात करें इस कार के इंजन और पावर की तो स्कोड रैपिड राइडर वेरिएंट में 1.6 लीटर का 4 सिलेंडर वाला एमपीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 105 बीएचपी की पीक पावर और 153 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है. इस सेडान में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी डिजायर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 82 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. पेट्रोल वेरिएंट 22 किमी प्रति लीटर के माइलेज का दावा करता है.

Tata Hexa की खरीदी में ग्राहकों ने दिखाई बेरूखी, ये है कारण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि होंडा अमेज में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 90 पीएस की पावर और 110 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. पेट्रोल वेरिएंट 19.5 किमी प्रति लीटर के माइलेज का दावा करता है. फीचर्स की बात की जाए तो रैपिड राइडर लिमिटेड एडिशन कैंडी वाइट और कार्बन स्टील कलर में उपलब्ध है. कार को ड्यूल टोन पेंट स्कीम देने के लिए बॉडी के कई अन्य हिस्सों में ब्लैक कलर के रैशेज हैं और फ्रंट ग्रिल ब्लैक है. रैपिड इंसक्रिप्शन के साथ आइवरी स्लेट अपहोल्स्ट्री और स्कफ प्लेट्स के साथ ड्यूल-टोन ईबोनी सैंड इंटीरियर है.

Harley की ये लेटेस्ट बाइक है बहुत हाईटेक, जानिए क्यों है सबसे अलग

Honda CB Unicorn 160 हो सकती है बंद, पूरी पढ़े रिपोर्ट

Suzuki Burgman Street का नया अवतार आया सामने, ये है संभावित लॉन्च डेट