भारत में इस क्षेत्र में Schneider Electric ने की इकोस्ट्रक्चर पावर एंड प्रोसेस (EPP) के लॉन्च की घोषणा

भारत में इस क्षेत्र में Schneider Electric ने की इकोस्ट्रक्चर पावर एंड प्रोसेस (EPP) के लॉन्च की घोषणा

Schneider Electric ने भारत में तेल और गैस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए इकोस्ट्रक्चर पावर एंड प्रोसेस (EP&P) के लॉन्च की घोषणा कर दी है. कंपनी का कहना है कि इससे अर्थव्यवस्था के इस सेगमेंट में इफिशियंसी और मुनाफा दोनों बढ़ेगा. कंपनी ने इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के साथ साझेदारी की है, जिससे एनर्जी मैनेजमेंट और ऑटोमेशन में कॉमर्शियस इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) को बनाया जा सके. इससे पावर और प्रॉसेस दोनों को साथ लाने में मदद मिलेगी. इस प्लेटफॉर्म के जरिए Schneider Electric का मकसद कैपेक्स और ओपेक्स में 20 से 30 फीसद तक की कमी लाना है, जिससे O&G सेक्टर में आने वाली अस्थिरता से जुड़ी चुनौतियों को पार किया जा सके. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

Flipkart Big Billion Days sale 2019 : इन प्रोडक्ट पर मिलेंगे बंपर ऑफर और प्राइस कट

अपने बयान में कंपनी का कहना है कि जब भी पावर और प्रोसेस मैनेजमेंट सिस्टम अलग-अलग साइकिल्स में काम करते हैं, तो इससे बिजनेस ऑर्गनाइजेशन को नुकसान का सामना करना पड़ता है. ऐसे में इंजीनियर्स और प्रोग्रामर्स की अलग-अलग टीमों के मैकिंग और प्रोसेसिंग को बनाए रखना सबसे जरूरी है.

बंदूकों का दीवाना है ये शख्स, बैडरूम से लेकर बाइक तक सभी में है Gun

लॉन्च पर जवाब देते हुए अनिल चौधरी, जोन प्रेसिडेंट एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, Schneider Electric India ने कहा, “मार्केटप्लेस में बदलावों और तकनीक को एडवांस्ड करने से मुश्किल टॉक्स को भी आसानी से पाया जा सकता है.” उन्होंने आगे कहा, “भारतीय हाइड्रोकार्बन क्षेत्र बड़े बदलावों के केंद्र में है, क्योंकि कंपनियां तेल और गैस क्षेत्र में भारत की आत्मनिर्भरता को बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाती हैं और देश में परिवहन के लिए पाइपलाइन के बुनियादी ढाँचा को स्थापित करती हैं. साथ ही, Schneider Electric के साथ साझेदारी पर Meetul Patel, COO, Microsoft India ने कहा, “तेल और गैस बिजनेस में ऑपरेशन काफी फैला हुआ है, जिससे इफिशियंट एसेट्स मैनेजमेंट काफी चुनौतीपूर्ण हो रहा है.

बचपन में बेहद क्यूट लगती थी तारा सुतारिया, फैंस ने कहा- 'छोटा तैमूर'

108 करोड़ की मालकिन है कांग्रेस नेता शिवकुमार की बेटी, अब ईडी करेगी जाँच

बिहार: कस्तूरबा गांधी विद्यालय में छात्रा की रहस्यमयी मौत, वार्डन पर लगे गंभीर आरोप