सावधान ! फिर हो सकता है फेसबुक से डाटा लीक
सावधान ! फिर हो सकता है फेसबुक से डाटा लीक
Share:

नई दिल्ली: डाटा लीक मामले में कड़ी आलोचना और कई सुरक्षा एजेंसियों की तीखी पूछताछ का सामना कर रही फेसबुक ने अपने निवेशकों को एक चेतावनी दी है, फेसबुक ने निवेशकों को सावधान रहने के लिए कहा है, क्योंकि उसे लगता है कि डाटा लीक जैसी घटनाएं भविष्य में फिर हो सकती हैं. फेसबुक ने यह जानकारी अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमिशन की रिपोर्ट में दी है.

फेसबुक का कहना है कि अगर ऐसी घटनाएं सामने आती हैं तो इसका खामियाज़ा साइट को भुगतना पड़ेगा, इसीलिए निवेशकों को पहले से सतर्क कर दिया जा रहा है. हालांकि फेसबुक ने यह भी कहा है कि डाटा की सुरक्षा के लिए कंपनी हर संभव कदम उठा रही है, लेकिन फिर भी डाटा लीक होने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि अभी भी मीडिया और थर्ड पार्टी की ओर से इस तरह की गतिविधियां सामने आ रही हैं.  

फेसबुक ने अपने निवेशकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि भविष्य में भी चुनावी कैंपेन, गलत सूचनाएं फैलाने और विज्ञापनों के लिए यूजर्स के डेटा का गलत इस्तेमाल हो सकता है. इस तरह की घटनाओं से यूजर्स का फेसबुक से भरोसा कम होगा और ब्रांड वैल्यू गिरेगी. इससे बिजनेस पर भी इसका असर पड़ सकता है. हालांकि अपनी रिपोर्ट में फेसबुक ने कहीं भी क्रैम्बिज एनालिटिका का नाम नहीं लिया.

भोपाल कोर्ट ने मार्क जकरबर्ग को समन जारी किया

कैंब्रिज एनालिटिका-फेसबुक को फिर भेजा नोटिस

24 वर्षीय लापता भारतीय सिख पाकिस्तान में मिला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -