आज दिन भर की ख़बरें एक साथ विस्तार से

Sep 07 2018 06:57 PM
आज दिन भर की ख़बरें एक साथ विस्तार से

दिल्ली से दो ISIS आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की साजिश नाकाम
नई दिल्ली। देश में पिछले कुछ महीनों में आतंकी हमलों की साजिशे लगातार बढ़ती ही जा रही है। हालाँकि भारतीय सुरक्षा एजेंसी और पुलिस की सूझ बुझ की वजह से ये सभी कोशिशे नाकाम भी हो रही है और आतंकी किसी साजिश को अंजाम देने से पहले ही पकड़े जा रहे है। इसी कड़ी में आज दिल्ली से भी आतंकी  हमले की साजिश रचने वाले दो ISIS आतंकी  गिरफ्तार किये जा चुके है। 

हार्दिक पटेल अस्पताल में जानें क्या हुआ उन्हें
नई दिल्ली : पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के प्रमुख को स्वास्थ्य में गिरावट के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि वह  13 दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर है. हार्दिक ने सरकार से पाटीदार समुदाय के लिए ऋण छूट और आरक्षण की मांग है. उपवास के कारण हार्दिक पटेल का स्वास्थ्य लगातार खराब हो रहा है.

आर्टिकल 377 : भारत बना समलैंगिक संबंधों को वैध मानने वाला 126 वां देश, इन देशो में है यह सजा
नई दिल्ली। देश की शीर्ष अदालत सुप्रीम कोर्ट ने कल धारा 377 पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया था।  सुप्रीम कोर्ट ने अपने इस फैसले में समलैंगिक यौन संबंधो को अब अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया है। इसके साथ ही भारत समलैंगिक संबंधों को वैध मानने वाले 126 वां देश बन गया है लेकिन क्या आप जानते है कि दुनिया के कई देशों में समलैंगिकता अभी भी अवैध मानी जाती है। इनमे से अधिकतर देशों में इसे बड़ा अपराध मानते हुए इसके लिए कड़ी सजाये भी निर्धारित की गई है। यही नहीं कुछ देशो में तो समलैंगिकता के लिए  मृत्युदंड तक का प्रावधान है। तो आइये आज हम आपको बताते है कि किन देशो में समलैंगिक संबंधों को लेकर क्या स्थिति है। 

लोकसभा चुनाव 2019 : अब जनता के साथ-साथ पत्रकारों से भी 'मीठी बाते' करेंगे बीजेपी के नेता
नई दिल्ली। हमारे देश में चुनावों के नजदीक आते विभिन्न पार्टियों के नेता जनता को लुभाने की कोशिश में जुट जाते है। इस बार भी आगामी लोकसभा चुनावो के मद्देनजर नेताओं और राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन इस बार ये नेता सिर्फ जनता से ही नहीं बल्कि पत्रकारों और मीडिआ से भी मीठी बाते करते नजर आएंगे। 

ब्राजील में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर जानलेवा हमला, लीवर समेत कई महत्वपूर्ण अंगो में चोटे
रियो डी जनेरियो। ब्राजील में राष्ट्रपति पद के एक उम्मीदवार पर चाकू से गंभीर रूप से हमला करने का एक भयानक मामला सामने आया है। इस हमले का शिकार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। दरअसल यह घटना आज सुबह ब्राजील की राजधानी रियो डी जनेरियो में घटित हुई है। यहाँ आज राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेयर बोल्सोनारो एक रैली कर रहे थे। इस रैली में एक व्यक्ति ने उन पर चाकू से हमला कर दिया और इसके बाद बार बार चाकू खोप कर उनके शरीर के कई हिस्सों को छलनी-छलनी  कर दिया।

कौन हैं हनुमा विहारी जिसने बनाई कप्तान विराट के दिल में जगह
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच आज से सीरीज़ का आखिरी और पांचवा टेस्ट मैच ओवल में शुरू हो चुका है. पिछले चार मुकाबलों में 3-1 से सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम पांचवें मैच में स्पेशल प्लान और कुछ खास बादलवों के साथ मैदान पर नज़र आने वाली है.  भारतीय टीम आज के मैच में कुछ बड़े  बदलाव के साथ उतरी है. हार्दिक पांड्या की जगह कप्तान विराट ने हनुमा विहारी को मौका दिया है.  वहीं रवींद्र जडेजा को आर अश्विन की जगह टीम में शामिल किया गया है. हनुमा 292वें खिलाड़ी हैं जिन्हें भारतीय क्रिकेट टीम की टेस्ट कैप मिली है. 

ख़बरें और भी...

अगर आप भी है PNB के ग्राहक तो यह खबर जरूर पढ़े

आज ही नहीं, पौराणिक काल में भी थे समलैंगिक संबंध

कैलाश मानसरोवर से आई राहुल गांधी की पहली तस्वीर

LGBTOI: वो सेलेब्स और नेता जिन्होंने खुलकर माना कि वो समलैंगिक हैं

मॉब लीचिंग की एक और घटना, मात्र मंदिर में लगे गुब्बारे को छूने पर लड़के की पीट-पीट कर हत्या

?