अब तक की ख़बरें विस्तार से

Sep 06 2018 03:16 PM
अब तक की ख़बरें विस्तार से

हैवानियत,13 साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार
चंडीगढ़ : देश में आए दिन बच्चों से हैवानियत के मामले आमने आ रहे है. सरकार और कानून दोनों ही इनके आगे कमजोर पड़ती नज़र आ रही है. देश के हर कोने से आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे है. राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले सुरक्षा  के तमाम वादे खोखले साबित हो रहे है. इस बार मामला है हरियाणा का जहां से 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. मामले में पता चला है कि बच्ची यमुनानगर की रहने वाली है. 

समलैंगिक समुदाय की शीर्ष तीन याचिकाएं, जिनके आगे नतमस्तक हुई धारा 377 
नई दिल्ली: देश की शीर्ष अदालत ने आज धारा 377 पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है, धारा के तहत समलैंगिक यौन संबंधों को अपराधों को श्रेणी में रखा जाता था, पर अदालत ने अब समलैंगिक यौन संबंधो को अपराध की श्रेणी में रखने से इंकार करते हुए कहा है कि सेक्स किसी भी व्यक्ति के जीवन का निजी मामला है, इसलिए इसे अपराध की श्रेणी में रखना ठीक नहीं है, सर्वोच्च अदालत ने कहा कि यह उनका मौलिक अधिकार है और देश का कानून और संविधान सबको समानता का अधिकार देता है. 

मोदी सरकार में शिक्षा में क्रांतिकारी बदलाव हुए है - बीजेपी
नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को शिक्षक दिवस के मौके पर एक बयान जारी कर शिक्षा के क्षेत्र में सरकार द्वारा उठाये गए कदमों का गुण गान किया. बीजेपी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार शिक्षा व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव लाई है, इस बदलाव से नये भारत के निर्माण के लिए नयी पीढ़ी तैयार हुई है. इस मौके पर बीजेपी के मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कहा कि शिक्षा के बजट में कुल मिलाकर 20 प्रतिशत का इजाफा किया गया है.

गूगल ट्विटर और फेसबुक का ऐलान, भारतीय चुनाव पर नज़र रखेगा सोशल मीडिया
नई दिल्ली: सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक, गूगल और ट्विटर ने आम चुनाव 2019 से पहले चुनाव आयोग से कहा है कि वह चुनावी कार्यक्रम के दौरान सभी राजनीतिक विज्ञापनों और प्रचार सामग्री की निगरानी करने, नकली विज्ञापनों को रोक करने और आपत्तिजनक पोस्ट्स को ब्लॉक करने के लिए प्रतिबद्ध है. अब सोशल मीडिया कंपनियां आपत्तिजनक प्रचार सामग्री और विज्ञापनों को स्वेच्छा से अवरुद्ध कर देगी, यहां तक ​​कि आवश्यकतानुसार उन्हें चुनाव आयोग तक भी पहुंचाएंगी. उल्लेखनीय है कि 14 दिन के चुनाव अभियान में से 12 दिन चुनाव प्रचार के लिए मिलेंगे, मतदान से ठीक 48 घंटे पहले चुनाव आयोग द्वारा प्रचार बंद कर दिया जाता है. यह इसलिए किया जाता है ताकि मतदाता अपने विवेक से अपने राजनेता का चुनाव कर सके और इस दौरान कोई भी विज्ञापन उन्हें भड़का न सके.

जापान में फिर आया भूकंप, 30 लाख घरों में बिजली आपूर्ति ठप्प
टोक्यो।  कुछ दिनों पहले ही भूकंप का कहर झेलने वाले जापान में गुरुवार को फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इन झटकों की वजह से जापान में भूस्खलन की घटनाओं के साथ-साथ 30 लाख घरों में बिजली की आपूर्ति ठप्प हो गई है। दरअसल गुरूवार को जापान के होकायिदो द्वीप में स्थानीय समय अनुसार  तड़के तीन बजकर 8 मिनट पर भूकंप के भारी झटके महसूस किए गए है। 

18वें एशियाई खेलों में भारत ने पहली बार दिखाए ये 12 कारनामे
नई दिल्ली।  इंडोनेशिया के जकार्ता में हाल ही में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी लगन और कड़ी मेहनत से देश के लिए कई मैडल जित कर पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। इन खिलाड़ियों की हर जगह वाहवाही हो रही है और उन्हें विभिन्न जगहों पर सम्मानित भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में कल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इन खिलाड़ियों के साथ मुलाकात कर के उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी थी।

ख़बरें और भी...

जानें क्या है एससी-एसटी एक्ट संसोधन, जिसके विरोध में है भारत बंद

भारत बंद लाइव अपडेट: बिहार में ट्रेन रोकी गई, टायरों को आग लगाई गई

आज सवर्णों का भारत बंद, मध्य प्रदेश को बताया सबसे संवेदनशील

समलैंगिकता पर आज होगा ऐतिहासिक फैसला

सस्ते में घूम सकते हैं आप देश-विदेश, 4 एयरलाइन्स ने दिए ये ऑफर

?