आज दिनभर के समाचार एक साथ

Sep 02 2018 06:30 PM
आज दिनभर के समाचार एक साथ

आरएसएस के बाद अब BJP के साथ दिखाई देंगे प्रणब मुखर्जी
नई दिल्ली :  देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अभी कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक प्रोग्रांम में हिस्सा लेते हुए नज़र आए थे. जो मुद्दा काफी गर्माया था. अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बीजेपी के साथ जुड़ने वाले है. दरअसल मसला यह है कि मुखर्जी ने बीजेपी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया है. बता दें कि इस प्रोग्राम में उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश सरकार में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और नरवीर सिंह भी उपस्थित थे. 

माँ का दूध भी बन सकता है बच्चे के लिए ज़हर, डॉक्टरो की रिपोर्ट
नई दिल्ली:नई दिल्ली: आज तक हमें डॉक्टरों तथा अन्य जानकारों से यही सुनते आए हैं कि माँ का दूध बच्चे के लिए अमृत के सामान होता है, इस बारे में जागरूकता फ़ैलाने के लिए सरकार द्वारा अभियान भी चलाया जा रहा है, ताकि आवाम को माँ के दूध के लाभों से अवगत कराया जाए. लेकिन अब डॉक्टरों का कहना है कि अगर माँ लम्बे समय से नशीले पदार्थों का सेवन कर रही हो तो बच्चे पर भी इसका असर पड़ सकता है. भारत के ही एक राज्य पंजाब से ऐसा मामला सामने आया है, जिसमे की माँ का दूध ही बच्चे के लिए ज़हर बन गया है, इसलिए डॉक्टरों ने महिला को 22 दिन के नवजात को दूध पिलाने से मना किया है.

अब लोकसभा के चुनाव लड़ते नज़र आएंगे जेएनयू के कन्‍हैया कुमार
नई दिल्ली : दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में कभी छात्र संघ अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार आगामी चुनाव लड़ते नज़र आएंगे. कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के चेहरे होंगे. जानकारी के मुताबिक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके पुत्र तेजश्वी प्रसाद यादव पर्दे के पीछे से बिहार में इस महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे हैं. गौरतलब है कि इस महागठबंधन में  कांग्रेस, एनसीपी, जीतनराम मांझी के नेतृत्व वाला हिंदुस्तान आवाम मोर्चा, राजद, शरद यादव का लोकतांत्रिक जनता दल और सभी वाम दल सम्मिलित है. 

सीएम योगी ने किया उत्तर प्रदेश के नौजवानों का अपमान : कांग्रेस
लखनऊ। 2019 के लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही देश की तमाम राजनितिक पार्टियों के नेताओं ने एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में कांग्रेस पार्टी ने अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगते हुए कहा है कि उन्होंने अपने भाषण में उत्तर प्रदेश के नौजवानों का अपमान किया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. उमाशंकर पांडेय ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा है कि योगी ने योग्य और शिक्षित परन्तु  बेरोजगार नौजवानों का घोर अपमान किया है। 


मिस्र में सोशल मीडिया की आजादी ख़तम,अब सरकार रखेगी निगरानी
काहिरा। एक तरफ पूरी दुनिया में अभिव्यक्ति की आजादी की मांग को लेकर आंदोलन किये जा रहे है और इसे सरकार इसे प्रदान करने के लिए नियमो में बदलाव भी कर रही है  लेकिन मिस्र में इससे बिलकुल उल्टा ही हो रहा है। मिस्र सरकार ने अब एक नया कानून लागु कर के लोगों को सोशल मीडिया की स्वतंत्रता भी ख़त्म कर दी है। 

एक साल बाद लसिथ मलिंगा एशिया कप में दिखाई देंगे
नई दिल्ली : कुछ दिनों में एशिया कप शुरू होने वाला है, जहां पर एशिया की तमाम क्रिकेट टीमें आमने सामने होगी और अपनी दावेदारी पेश करेंगी. इसी के साथ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड़ ने भी टीम का एलान कर दिया है. इसमें चौकाने वाला नाम जो सामने आया है वह है  लसिथ मलिंगा का उन्हें 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. मलिंगा ने पिछले साल सितंबर में भारत के खिलाफ अपना आखरी वन-डे मैच खेला था. इस मैच में उन्होंने 35 रन देकर एक विकेट हासिल किया था.

ख़बरें और भी...

सानिया मिर्जा से छेड़छाड़ करने वाले इस क्रिकेटर पर लगा 6 महीने का बैन

भारत-मालदीव के संबंधों में दरार, श्रीलंका बांग्लादेश ने भी किया मालदीव को अलग

योगी आदित्यनाथ ने महागठबंधन को मजाक बताया

भीमा कोरेगांव मामले पर अभिनेत्री ने दिया एक और बयान

 

?